Shanidev Ko Kaise Khush Kare: ग्रहों के संसार का खेल ही निराला है. कभी कोई ग्रह एक से दूसरी राशि में प्रवेश कर जाता है तो कभी किसी ग्रह की दूसरे के साथ युति हो जाती है. ग्रहों में शनिदेव को न्यायाधीश का दर्जा हासिल है. उनको कर्मफल दाता कहा गया है. यानी वह किसी व्यक्ति को उसके कर्मों के मुताबिक ही फल देते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हर व्यक्ति चाहता है कि उसको शनिदेव के कोप का भाजन नहीं बनना पड़े. इसलिए उनको प्रसन्न करने के लिए लोगों को शनिवार के दिन कुछ उपाय जरूर करने चाहिए. इन उपायों से खुश होकर शनि देव जिंदगी के सारे दुख दूर कर देते हैं. 


शनिवार को करें ये पांच अचूक उपाय


  • शनिवार को पुष्प नक्षत्र में एक लोटा जल लें. उसमें चीनी डालकर पीपल के पेड़ की जड़ में चढ़ा दें. इसके साथ ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं शनैश्चराय नमः मंत्र का जाप करें. इससे आपके घर में सुख-शांति आएगी. 

  • शनिवार को कोयले को बहते जल में प्रवाहित कर दें. इसके साथ शं शनैश्चराय नमः का जाप करें. इससे आपकी आमदनी बढ़ेगी और नौकरी में सफलता मिलेगी.

  • अगर कोर्ट-कचहरी से जुड़ी समस्याएं चल रही हैं तो शनिवार को पीपल के ऐसे 11 पत्ते लें जो कटे-फटे ना हों. उनसे एक माला बना लें. इस माला को शनिदेव को चढ़ा दें. माला चढ़ाते वक्त ऊँ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः का जप करें. 

  • शादीशुदा जिंदगी में खटपट से परेशान हो गए हैं तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पास आपको थोड़े से काले तिल चढ़ाने चाहिए. इसके बाद पीपल की जड़ में जल भी चढ़ाएं.

  • अगर उन्नति चाहते हैं तो शनिवार को 7 बार पीपल के पेड़ की परिक्रमा करते हुए कच्चे सूत के धागे को सात बार लपेटें. इस दौरान शनिदेव का ध्यान करें.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें