Mangal Transit in Cancer 2024: ज्योतिष गणना के अनुसार इस महीने की 20 तारीख को मंगल कर्क राशि में भ्रमण करेंगे. इस भ्रमण का 3 राशियों को लाभ होगा जिसमें धनलाभ और भाग्योदय के संकेत दिख रहे हैं. इसके साथ ही इन 3 राशि वाले लोगों को संपत्ति में बड़ा लाभ होने की संभावना है. आइए जानते हैं कि कौन हैं ये 3 भाग्यशाली राशियां.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: इन राशि वाले लोगों के लिए मंगल ग्रह कि दिशा में होने वाला परिवर्तन फलदायक हो सकता है. मंगल देव मेष राशि से चतुर्थ भाव पर गमन करने जा रहे हैं. इस दौरान इस राशि के लोगों के जीवन के सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होगी. यह समय व्यापार करने वालों के लिए प्रगति का समय है. अगर आप कोई नया व्यापार शुरु करने का सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए बहुत शुभ है. साथ ही यह समय माता-पिता से संबंध सुधारने और नए वाहन में निवेश करने के लिए अच्छा समय है. माता से संबंध मजबूत होने के कारण आपके जीवन में धन प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं.


वृश्चिक राशि: मंगल ग्रह का गोचर वृश्चिक राशि वालों के लिए काफी शुभ होने वाला है, क्योंकि मंगल देव आपकी राशि के नौवें भाग में संचरण करने जा रहे हैं. इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा इसलिए अपने अटके हुए कामों को बीच में ना छोड़ें क्योंकि इनके बनने की संभावना बन सकती है. साथ ही अगर आपके कोई अटके हुए काम, जमीन-जायदाद से जुड़ा मामला या पैतृक संपत्ति की समस्या का समाधान होगा. अगर आप विदेश यात्रा में रुचि रखते हैं तो यह समय आपके लिए अच्छा है क्योंकि इस समय में आप देश-विदेश में यात्रा की योजना बना सकते हैं. साथ ही आपके किसी धार्मिक अनुष्ठान या मांगलिक कार्यक्रम में भी सहयोगी बन सकते हैं. 


मीन राशि: मीन राशि के लोगों के लिए भी इस समय में लाभ के संकेत दिख रहे हैं. मंगल देव इस राशि के पांचवे भाव पर गमन करने जा रहे हैं. यह समय संतान प्राप्ति के समाचार मिल सकते हैं, साथ ही संतान के जीवन में बड़ी तरक्की भी मिल सकती है. अगर नव दंपत्ति संतान प्राप्ति की योजना बना रहे हैं तो यह सबसे उत्तम समय है. यह समय मीन राशि के लोगों के जीवन में धन की बचत कराएगा. इस समय में आपकी बनाई हुई योजनाएं सफल होने के साथ ही आपकी इच्छाओं की पूर्ति के लिए अत्यंत शुभ समय है. आपके जीवन से जुड़े आर्थिक मामलों में भी यह गोचर आपके लिए लाभदायी फल लेकर आएगा.  


Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. हमने इस खबर को लिखने में सामान्य जानकारियों और धार्मिक मान्यताओं की मदद ली है. इसके सही या गलत होने की पुष्टि ZEE NEWS हिंदी नहीं करता है.