जकार्ता : 18वें एशियाई खेलों में सोमवार को भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में हार मिली. इस हार के कारण वे फाइनल में प्रवेश से चूक गईं. हालांकि, उन्हें कांस्य पदक हासिल हुआ है. साइना का एशियाई खेलों में यह पहला पदक है. दूसरे सेमीफाइनल में पीवी सिंधु ने जापान की अकाने यामागुची को हराया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साइना पहले गेम की शुरुआत में वर्ल्ड नंबर-1 ताई जू यिंग के आक्रामक खेल के आगे कमजोर नजर आ रहीं थी और इस कारण वे 1-5 से पिछड़ गई. इस बीच, यिंग कुछ गलत शॉट खेल बैठीं और साइना ने इसक फायदा उठाते हुए अपना स्कोर ताइवान की खिलाड़ी के खिलाफ 10-10 से बराबर कर लिया. 


ताइवान की ताई जु यिंग ने साइना को सीधे गेमों में 21-17, 21-14 से मात दी. पिछली बार एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली यिंग ने यहां लगातार पांच अंक लेते हुए साइना को फिर एक बार 15-10 से पछाड़ दिया. इस बढ़त को बनाए रखते हुए यिग ने पहला गेम 21-17 से जीत लिया. 



दूसरे गेम में भी यिंग ने अपना दबदबा दारी रखा था. यहां साइना को उनकी गलती के कारण 2-6 से पिछड़ना पड़ा. पिछली बार इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में क्वार्टर फाइनल तक का ही सफर तय कर पाने वाली भारतीय खिलाड़ी साइना ने अच्छी वापसी की और स्कोर 6-6 से बराबर कर लिया. 


यहां से दोनों खिलाड़ियों को एक-दूसरे को बराबर की टक्कर देते देखा गया, लेकिन यिंग ने इस पर अच्छी वापसी की ओर साइना को 21-14 से हराकर फाइनल में जगह बनाई. इस हार के कारण वर्ल्ड नम्बर-1 साइना को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ रहा है. 


(इनपुट आईएएनएस)