बेलफास्ट: विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। इसके बाद टीम को इंग्लैंड के साथ पांच वनडे मैचों की सीरिज़ भी खेलनी है। इस टीम में नया कप्तान और तीन खिलाड़ी भी नये होंगे। विश्वकप 2015 के बाद यह ऑस्ट्रेलिया का पहला वनडे मैच होगा।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी साल विश्वकप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान माइकल क्लार्क के बाद अब स्टीव स्मिथ के हाथों में होगी, जबकि ब्रैड हैडिन की जगह मैथ्यू वेड विकेटकीपिंग करेंगे। शीर्षक्रम में पैर में फ्रैक्चर की समस्या से जूझ रहे आरोन फिंच की जगह जो बर्न्‍स और निलंबित जेम्स फॉकनर की जगह हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस लेंगे। टीम में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर एस्टोन एगर हैं जो 2013 एशेज दौरे के बाद टीम में लौटे हैं। वहीं टेस्ट टीम से बाहर चल रहे शेन वॉटसन वनडे टीम के अहम सदस्य हैं। हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल पर भी सभी की नजरें होंगी।


तीन साल पहले बेलफास्ट में आयरलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का मैच 10.4 ओवर के बाद बारिश के कारण रद्द हो गया था। यह मैच भले ही इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे श्रृंखला के लिये अभ्यास मैच हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया को उलटफेर में माहिर आयरलैंड से सतर्क रहना होगा। वर्ल्डकप में अच्छा प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड ने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे को हराया था।


कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड समेत आयरलैंड के छह खिलाड़ी नियमित काउंटी क्रिकेट खेलते हैं। सभी 13 खिलाड़ी विश्वकप में भी टीम में शामिल थे। सभी खिलाड़ी नये कोच जॉन ब्रैसवेल के मार्गदर्शन में खेलेंगे।