Australian Open 2024: जान जिलिंस्की और सीह सू-वेई की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन मिक्स्ड डबल्स के खिताब पर कब्जा कर लिया है. 23 साल में मेलबर्न पार्क में दो शीर्ष चार वरीयता प्राप्त टीमों के बीच पहले चैंपियनशिप मैच में, मिश्रित युगल स्पर्धा में सीह सू-वेई और जान जिलिंस्की को जीत मिली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जान जिलिंस्की और सीह सू-वेई ने जीता खिताब


नंबर 3 वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों ने रॉड लेवर एरेना में एक रोमांचक और हाईप्रोफाइल फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त अमेरिकी डेसिरे क्रॉस्ज़िक और ब्रिटेन के नील स्कुपस्की की जोड़ी को 6-7(5-7), 6-4, 11-9 से हराया. केवल दो घंटे से कम समय में जीत पक्की करने से पहले, हाई-प्रेशर मैच टाईब्रेक में जान जिलिंस्की और सीह सू-वेई ने चैंपियनशिप पॉइंट बचाया.


जिलिंस्की और सू-वेई ने रचा इतिहास


यह 38 वर्षीय सीह सू-वेई और 27 वर्षीय जान जिलिंस्की दोनों के लिए पहला बड़ा मिश्रित युगल खिताब है, जिन्होंने दूसरे सेट में 2-4 से पिछड़ने के बाद वापसी की और फिर एक रोमांचक मैच टाईब्रेक में 7-4 की बढ़त लगभग गंवा दी.


सीह के पास एक और खिताब जीतने का मौका


उनकी जीत से सीह ऑस्ट्रेलियन ओपन मिश्रित युगल खिताब जीतने वाले चीनी ताइपे के पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जबकि जान जिलिंस्की एक प्रमुख मिश्रित युगल खिताब जीतने वाले इतिहास के पहले पोलिश खिलाड़ी हैं. सीह के पास रविवार को एक और ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने का मौका है, जब वह बेल्जियम की एलिस मर्टेंस के साथ महिला युगल फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगी.