Pele's cancer has progressed: कैंसर(Cancer) की बीमारी से लड़ रहे ब्राजील (Brazil) के फुटबॉल लीजेंड पेले (Pele) इस बार क्रिसमस (Christmas) का समय अस्पताल में बिताएंगे. उनका इलाज कर रहे डाक्टरों और उनकी फैमिली ने इस खबर की पुष्टि की है. गौरतलब है कि 82 साल के महान खिलाड़ी पेले को कैंसर की जांच के लिए साओ पाउलो के अलबर्ट आइंस्टाइन अस्पताल (Sao Paulo hospital) में भर्ती कराया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पेले का मेडिकल बुलेटिन जारी


इस बीच अस्पताल से जारी एक बयान में कहा गया है कि पेले की मौजूदा स्थिति को देखते हुए उनपर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. पेले तीन बार विश्व कप जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. उन्होंने 1958, 1962 और 1970 में यह ट्रॉफी जीती है. इस बीच न्यूज़ एजेंसी शिन्हुआ ने खबर दी है कि हाल के वर्षों में पेले को कई स्वास्थ्य समस्याओं से जूझना पड़ा था. पिछले वर्ष कोलोन से एक ट्यूमर को निकालने के लिए उनकी सर्जरी की गयी थी.


परिवार का बयान


पेले की बेटी कैली नेसीमेंटो ने इंस्टाग्राम पर कहा, 'घर पर हमारा क्रिसमस समाप्त हो गया है. हमारे लिए यह बेहतर होगा कि हम यहां रहकर उनकी देखभाल करें.' पेले ने अपने स्वास्थ्य के बारे में अपडेट देने के लिए सोशल मीडिया पर हाल के सप्ताहों में लगातार संदेश साझा किये हैं.


दुआओं का दौर जारी


पेले के रोमांचक खेल और शानदार लक्ष्यों के प्रति लगाव ने उन्हें दुनिया भर में स्टार बना दिया था. क्रिसमस की खुशियों के इस खास मौके पर पेले अपने घर पर नहीं होंगे. इस खबर के सामने आने के बाद ब्राजील समेत दुनियाभर में मौजूद उनके प्रशंसक बेहद निराश हैं. वहीं दूसरी ओर पेले के चाहने वाले सभी प्रशंसक उनके जल्द से जल्द स्वस्थ्य होकर घर लौटने की दुआ कर रहे हैं. 


(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के साथ)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं