मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम के नये कोच की नियुक्ति की समय सीमा का जिक्र किये बगैर बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने आज यहां कहा कि इस अहम पद पर नियुक्ति के लिए बोर्ड के उच्च अधिकारी उम्मीदवारों की अंतिम सूची तैयार करने की प्रक्रिया में लगे हैं।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विश्व कपके बाद डंकन फ्लेचर का अनुबंध समाप्त होने के बाद ही भारतीय क्रिकेट टीम के कोच का पद रिक्त है और ठाकुर के अनुसार वे इस पद के लिए सबसे बेहतर व्यक्ति को चुनना चाहते हैं।


ठाकुर ने एक पत्रकार वार्ता में आज कहा, मैं कोच के बारे में कहना चाहूंगा कि इंतजार करने वालों को अच्छा फल मिलता है। हमलोग कोच को अंतिम तौर पर चुनने की प्रक्रिया में हैं। इसमें कुछ और समय लग सकता है लेकिन हमलोग इस पद के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति को चुनना चाहते हैं जो आने वाले सालों में टीम को अच्छा बना सके।


अनुराग ठाकुर ने बोर्ड के उस बात को दोहराया जिसके तहत पूर्व भारतीय कप्तानों सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ को टीम भारतीय टीम को दिशा दिखाने के लिए सलाहकार के रूप में नियुक्त करने की बात कही गयी है। उन्होंने कहा, मेरे ख्याल से हमारी मंशा स्पष्ट है। हम पूर्व भारतीय क्रिकेटरों के सेवाएं लेना चाहते हैं जो बीसीसीआई को कुछ समय दे सकें और क्रिकेट को बढ़ावा दे सकें।