Brazil vs South Korea Fifa World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में इस समय राउंड-16 के मैच खेले जा रहे हैं. फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. ब्राजील ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए साउथ कोरिया को 4-1 से हरा दिया. इसी के साथ ब्राजील ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. जहां उसका सामना क्रोएशिया से होगा. साउथ कोरिया के खिलाफ ब्राजील के रिचार्लिसन ने शानदार गोल किया, जिसे देखकर सभी हैरान रह गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिचार्लिसन ने किया आतिशी गोल 


ब्राजील टीम ने मैच में धमाकेदार शुरुआत की. नेमार और विनीशियस जूनियर ने गोल दागकर ब्राजील को 2-0 से बढ़त दिला दी थी. इसके बाद 29वें मिनट में रिचार्लिसन (Richarlison) ने सेट पीस से तूफानी गोल कर ब्राजील को 3-0 से आगे कर दिया. रिचार्लिसन के पास जैसे ही पास आया, तो वह साउथ कोरियाई डिफेंडर्स से घिरे हुए थे. इसके बाद उन्होंने गेंद को 4 बार सिर से मारा और नीचे उतारते ही दूसरे खिलाड़ी को पास दिया. फिर ब्राजील के खिलाड़ी ने दोबारा गेंद को रिचार्लिसन के पास भेजा, इस पर तेज गति में दौड़ लगाते हुए बेहतरीन गोल किया.  



खिताब की है प्रबल दावेदार 


ब्राजील ने पांच बार फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीता हुआ है. इस बार भी ब्राजील ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार है. साउथ कोरिया के खिलाफ ब्राजील के प्लेयर्स ने शानदार खेल दिखाया और शुरुआत से ही मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी. ब्राजील के लिए विनीशियस जूनियर, नेमार, रिचार्लिसन और लुकस पकेटा ने 36वें मिनट में गोल कर जीत दिलाई. 


क्रोएशिया से होगा सामना 


क्वार्टर फाइनल में ब्राजील का सामना क्रोएशिया से होगा. प्री-क्वार्टरफाइनल में क्रोएशिया ने जापान को पेनाल्टी शूटआउट में 3-1 शिकस्त दी. क्रोएशिया को मैच में जीत हासिल करने के लिए नेमार की चुनौती से पार पाना होगा. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं