Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) के 22वें एडिशन में प्रियंका ने 10,000 मीटर पैदल चाल में सिल्वर मेडर अपने नाम किया है. उन्होंने 43.38 मिनट में अपनी रेस पूरी की. यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. वहीं 42.34 मिनट का समय निकालकर ऑस्ट्रेलिया की जेमिमा ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया. केन्या की एमिली 43.50.86 मिनट में रेस पूरी कर तीसरा स्थान हासिल किया.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फाइनल में पहुंचे अमित पंघाल


अमित पंघाल ने बॉक्सिंग के मेंस 51Kg वेट कैटेगरी में जाम्बिया के पैट्रिक चिनेयम्बा को 5-0 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. अब वे गोल्ड मेडल से एक कदम दूर हैं. भारत की नीतू भी बॉक्सिंग के 48Kg वेट कैटेगरी में कनाडाई प्रियंका ढिल्लन को हराकर फाइनल में पहुंच गई हैं. नीतू ने कनाडाई बॉक्सर प्रियंका ढिल्लन को 5-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई है. इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने मेडल पक्के कर लिए हैं.


विनेश फोगाट का भी धमाल 


रेसलिंग के विमेंस फ्रीस्टाइल 53Kg कैटेगरी नॉर्डिक सिस्टम में विनेश फोगाट ने नाइजीरिया की चामोड्या केशानी को हरा दिया है.विनेश फोगाट ने अपना तीसरा मैच भी जीत लिया है. उन्होंने नाइजीरिया की पहलवान चामोड्या केशानी को 6-0 से हराया है. विनेश फोगाट ने ये मुकाबला चंद सेकंड में ही अपने नाम कर लिया. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) के नौवे दिन भारत को कई मेडल मिलने की उम्मीद है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर