नई दिल्ली: एथलीट दुती चंद (Dutee Chand) ने साल 2018 में तेलंगाना से करीब 30 लाख रुपये में बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज (BMW 3 series) लग्जरी कार खरीदी थी. लेकिन अब वो इसे बेचना चाहती है ताकि वो साल 2021 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए रकम इकट्ठा कर सके. कोरोना वायरस महामारी की वजह से फिलहाल कोई बड़ा खेल इवेंट नहीं हो पा रहा है, और न ही खिलाड़ियों को स्पॉन्सर मिल रहे हैं, इसलिए दुती ने ये कदम उठाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING



देशभर में एथलीट्स की कमाई पर ब्रेक लग गया है. दुती की ट्रेनिंग एथेलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (AFI) के नियमों के तहत नहीं होती है, इसलिए उन्हें एएफआई से मदद भी नहीं मिल पा रही है. दुती राज्य सरकार केआईआईटी यूनिवर्सिटी के अंतर्गत ट्रेनिंग ले रही थी. उन्हें कई स्पॉन्सरशिप सिर्फ इस साल ओलंपिक तक के लिए ही मिली थी, लेकिन ओलंपिक गेम्स को अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है


 



बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज दुती की पहली लग्जरी कार है, लेकिन अब अपने मुश्किल वक्त में वो इसे बेचने पर मजबूर हो गई हैं, लेकिन इससे उनके जज्बे में कोई कमी नहीं आई है. दुती का कहना है कि वो इससे निराश नहीं है, वो फिर से खेल इवेंट में हिस्सा ले सकती है, पैसे कमा सकती हैं और खुद के लिए दोबारा लग्जरी कार खरीद सकती हैं. दुती के लिए अभी सबसे ज्यादा जरूरी ये है कि वो ओलंपिक की तैयारियों पर पूरा फोकस करे.