Unbreakable Records: किसी भी गेंदबाज के लिए एक ओवर में 3 विकेट लेना किसी बल्लेबाज की किसी बड़ी पारी से कम नहीं होता है. हालांकि, ये कारनामा इंटरनेशनल क्रिकेट में कई गेंदबाजों ने किया है. लेकिन हम रिकॉर्ड बातएंगे जो किसी चमत्कार से कम नहीं है. 4 ऐसे गेंदबाजों के नाम नीचे दिए गए हैं जिन्होंने 6 गेंद में या फिर एक ही ओवर में 6 विकेट लेने का चमत्कार किया है. हालांकि, इंटरनेशनल क्रिकेट में यह कारनामा अभी तक नहीं हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हर्षित सेठ: अंडर-19 कारवां ग्लोबल टी20 लीग में पाकिस्तान की हैदराबाद हॉक्स के खिलाफ ये कारनामा कर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया. भारतीय मूल के इस खिलाड़ी ने 6 गेंद में 6 विकेट झटके थे. 


एलेड कैरी: ऑस्ट्रेलिया के एलेड कैरी ऐसे दुनिया के पहले गेंदबाज थे जिन्होंने क्रिकेट में एक ही ओवर में डबल हैट्रिक लगा दी थी. उन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में गोल्डन माइन क्लब की तरफ से खेलते हुए एक ही ओवर में आधी टीम को पवेलियन भेज दिया था. उनके इस रिकॉर्ड से पूरे क्रिकेट जगत में सनसनी मच गई थी. 


लक्ष्मण: भारत के लक्ष्मण नाम के एक खिलाड़ी ने भी ये कारनामा कर दिखाया था. लेकिन उन्होंने यह रिकॉर्ड टेनिस बॉल क्रिकेट में दर्ज किया. वह अपना पहला ओवर फेंकने आए और एक के बाद एक 6 बल्लेबाजों को आउट कर मैदान पर तबाही मचा दी थी. 


वीरनदीप सिंह: मलेशिया के युवा बल्लेबाज वीरनदीप सिंह ने भी यह कमाल घरेलू क्रिकेट में कर दिखाया था. नेपाल प्रो क्लब चैंपियनशिप टूर्नामेंट में वीरनदीप ने यह कारनाम किया था, लेकिन उनका एक विकेट रन आउट के जरिए आया. उन्होंने 4 गेंद पर 4 विकेट ले लिए थे, इसके बाद बल्लेबाज 5वीं गेंद पर रन आउट लेते समय अपना विकेट गंव बैठा.