India vs Bangladesh Test Series: 19 सिंतबर से भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी. भारत ने पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान किया जबकि बांग्लादेश स्क्वाड भी सामने आ चुका है. इस सीरीज में भारत के कई खिलाड़ियों को टेस्ट करियर को आगे ले जाने के लिए कड़ी लड़ाई लड़नी होगी, जिसमें से एक केएल राहुल भी शामिल हैं. सीरीज से पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने राहुल को लेकर हैरतअंगेज खुलासा किया है. उन्होंने समझाया कैसे उनके खिलाफ माहौल बनाया जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केएल राहुल की हुई जमकर आलोचना


केएल राहुल रेड बॉल क्रिकेट में एक शानदार खिलाड़ी के तौर पर उभरे थे. उन्होंने शिखर धवन के बाद रोहित शर्मा के साथ कई दिनों तक ओपनिंग की. वहीं, टेस्ट डेब्यू में शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी केएल राहुल का नाम आता है. लेकिन कुछ युवा प्लेयर्स के आने के बाद से राहुल के लिए टीम इंडिया में कंपटीशन काफी बढ़ा. कुछ समय के लिए राहुल अपने बुरे दौर से गुजरे और सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ जमकर बवाल मचा. राहुल को खराब फॉर्म और स्ट्राइक रेट को लेकर जमकर आलोचनाएं झेलनी पड़ीं. अब आकाश चोपड़ा ने बांग्लादेश सीरीज से पहले उनका सपोर्ट किया है.


ये भी पढ़ें.. Video: 'बाद में इतना गुस्सा..' नवदीप सिंह का नया वीडियो हुआ वायरल, पीएम मोदी पूछ लिया अटपटा सवाल?


क्या बोले आकाश चोपड़ा? 


आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर राहुल को लेकर कहा, 'मैं व्यक्तिगत रूप से केएल राहुल को एक खिलाड़ी के रूप में पसंद करता हूं. उसे रन बनाने होंगे. अगर वह रन बनाता रहेगा, तो वह आगे बढ़ता रहेगा. उसकी किस्मत यह है कि वह हमेशा रोहित शर्मा और विराट कोहली की छाया में रहेगा. ये बड़े खिलाड़ी हैं, मुझे लगता है कि राहुल बहुत प्रतिभाशाली है और बहुत कुशल है. वह तब तक खेलता रहेगा जब तक वह रन बनाता रहेगा. हालांकि टीम उसे बहुत ऊंचा दर्जा देती है, लेकिन भारतीय क्रिकेट में उसके खिलाफ बहुत जल्दी माहौल बन जाता है.'


'बहुत लोग पीछे पड़ जाते हैं'- आकाश चोपड़ा


आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, 'बहुत से लोग हैं जो उसके पीछे पड़ जाते हैं. इसलिए उसे उतनी लंबी रस्सी नहीं मिलेगी जितनी आप उसी क्षमता अन्य किसी व्यक्ति को दी जाएगी. अगर यह मेरे ऊपर है तो मैं निश्चित रूप से उन्हें (केएल राहुल) को दूंगा क्योंकि उसने बहुत सारे रन बनाए हैं और मुश्किल रन भी बनाए हैं.' अब देखना दिलचस्प होगा कि केएल राहुल या सरफराज में किसे पहले टेस्ट में मौका दिया जाता है. यदि मौका मिलता है तो राहुल कैसा प्रदर्शन करते हैं?