Virat Kohli : वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जा रहा टी20 वर्ल्ड कप अब तक विराट कोहली के लिए अच्छा नहीं रहा है. ओपनिंग करते हुए विराट कोहली ने तीन मैचों में सिर्फ 5 ही रन बनाए हैं. ऐसे में भारत के अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले सुपर-8 मैच से पहले कोहली चर्चा का विषय बने हुए हैं. कई दिग्गजों का मानना है कि विराट कोहली ओपनिंग नहीं करनी चाहिए तो कई करने के पक्ष में हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले विराट के करीबी दोस्त एबी डिविलियर्स का बड़ा बयान आया है. उन्होंने बताया है कि विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए या नहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोहली करेंगे ओपनिंग?


एबी डिविलियर्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 मुकाबलों में विराट कोहली को नंबर 3 पर भेजने की बात कही है. डिविलयर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मैंने हमेशा कहा है कि प्लीज विराट को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कराएं. खास तौर पर बेहतर विकेटों पर, जहां वे अब खेलेंगे. विराट तीसरे नंबर पर खेलने के लिए सबसे सही खिलाड़ी हैं. वह आक्रामक गेम खेल सकते हैं और जरूरत पड़ने पर दबाव को भी झेल सकते हैं. वह बीच के ओवरों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं.' विराट कोहली के ओपन करने को लेकर एबी ने कहा, 'मुझे कोई कारण नहीं दिखता.'


ट्रॉफी जीतने के लिए क्या करे भारत?


भारत को 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इंतजार है. इस पर डिविलियर्स ने कहा कि इस सूखे को खत्म करने के लिए भारत को थोड़ा और आक्रामक होने की जरूरत है. उन्होंने कहा, 'बस सुनिश्चित करें कि आप पहला पंच मारें. पिछले वर्ल्ड  कप में, मुझे लगता है कि वे थोड़े परंपरागत रहे हैं. वे गेम में अपनी तरह से महसूस करते हैं. वो इतनी क्वालिटी टीम हैं कि मुझे लगता है कि वे मोमेंटम के लिए खेल की शुरुआत में थोड़ा जोखिम उठा सकते हैं क्योंकि एक बार लय पकड़ने के बाद वे पीछे मुड़कर नहीं देखते हैं.'


IPL में दिखाया था प्रचंड फॉर्म


विराट कोहली ने आईपीएल 2024 में बतौर ओपनर ऑरेंज कैप जीती. उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 741 रन ठोके थे, लेकिन कैरिबियन और यूनाइटेड स्टेट्स में होने वाले इस ICC टूर्नामेंट में कोहली का बल्ला अब तक खामोश रहा. 3 मैचों में कोहली ने 9 गेंदों पर 1.66 की औसत और 55.55 की स्ट्राइक-रेट से केवल 5 रन बनाए हैं. वह 20 जून को ब्रिजटाउन, बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में राशिद खान की अगुवाई अफगानिस्तान के साथ होने वाले मैच में एक्शन में नजर आएंगे. फैंस को उम्मीद होगी कि इस मैच से वह लय में नजर आएं.


Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.