IPL 2025 Auction: सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज अब्दुल समद ने सोमवार (21 अक्टूबर) को रणजी ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर के लिए इतिहास रच दिया. 22 वर्षीय समद ने एक ही मैच में दो शतक लगाने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले बल्लेबाज बन गए. सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार ने बाराबती स्टेडियम में ओडिशा के खिलाफ धमाकेदार बैटिंग की. उन्होंने अपनी आईपीएल टीम को ऑक्शन से पहले बड़ा संदेश दे दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समद ने लगाए चौके-छक्के


अब्दुल समद ने दूसरी पारी में छह छक्के और पांच चौके की मदद से 108 गेंद पर नाबाद 108 रन बनाए. समद के ब्लास्ट ने जम्मू और कश्मीर को 270/7 पर घोषित करने में मदद की और अंतिम दिन ओडिशा को बल्लेबाजी करने के लिए कहा. जम्मू-कश्मीर ने ओडिशा को 269 रनों का टारगेट दिया है. जम्मू-कश्मीर का अन्य बल्लेबाज दूसरी पारी में 50 से अधिक रन नहीं बना सका. समद ने दूसरी पारी में अकेले ही अपनी टीम को संभाल लिया.


 



 


ये भी पढ़ें: टूट गया वकार यूनिस का वर्ल्ड रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका के खतरनाक बॉलर ने रच दिया इतिहास


पहली पारी में मचाया था धमाल


पहली पारी में भी समद ने विस्फोटक बैटिंग की थी. उन्होंने 117 गेंदों में नौ छक्के और छह चौके लगाकर तूफान ला दिया. समद ने 127 रनों की पारी खेली थी. उनके अलावा टीम का कोई दूसरा बल्लेबाज 40 रन तक नहीं पहुंच पाया. अब्दुल समद रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में महाराष्ट्र के खिलाफ फेल हो गए. श्रीनगर में समद 23 रन पर आउट हो गए थे.


ये भी पढ़ें: IND vs AUS: दूर हुई रोहित की टेंशन, मिल गया नंबर-6 का खूंखार बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया में करेगा रनों की बरसात!


सनराइजर्स के लिए ऐसा है रिकॉर्ड


अब्दुल समद आईपीएल 2025 के लिए रिटेंशन की समय सीमा तेजी से आ रही है. उन्होंने ओडिशा के खिलाफ दो शतक लगाकर अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद को मैसेज दे दिया है.  22 वर्षीय समद को पिछली बार सनराइजर्स ने रिटेन किया था. समद ने आईपीएल में सनराइजर्स के लिए 50 मैच खेले हैं. इस दौरान 19.23 की औसत से उन्होंने 577 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 146.08 का रहा है. अब देखना है कि सनराइजर्स की टीम उन्हें रिटेन करती है या नहीं.