AIFF President Kalyan Chaubey: अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने महिला फुटबॉल का विस्तार करने और कम उम्र में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को प्राप्त करने के लिए एक नई आयु वर्ग लीग शुरू करने की योजना की घोषणा की. चौबे ने गुरुवार को यहां मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, 'हम जल्द ही भारतीय खेल प्राधिकरण के सहयोग से भारत में अंडर-17 महिला लीग शुरू कर रहे हैं.'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह संकेत देते हुए कि वह भारतीय फुटबॉल में पूर्ण लैंगिक समानता बनाए रखना चाहते हैं. AIFF अध्यक्ष ने कहा कि महासंघ की भारतीय महिला लीग (IWUL) में खिलाड़ियों के लिए न्यूनतम वेतन कैप शुरू करने की योजना है. 


चौबे ने कहा, 'यह सही नहीं है कि फुटबॉलरों के मानदेय में पुरुषों और महिलाओं के स्तर पर भारी अंतर होना चाहिए. संतुलन बहाल करने के लिए सभी प्रयास किए जाने चाहिए.' डॉ शाजी प्रभाकरन, महासचिव, एआईएफएफ, अविजीत पॉल, सदस्य, कार्यकारी समिति, एआईएफएफ और एआईएफएफ के उप महासचिव सुनंदो धर भी इस अवसर पर उपस्थित थे. 


AIFF अध्यक्ष ने खुलासा किया कि नव-निर्वाचित समिति की भारतीय लाइसेंस प्राप्त कोचों और पेशेवर फुटबॉलरों को एक ऐसे स्तर पर ले जाने की योजना है, जहां वे जल्द ही वर्ल्ड स्तर पर अपने स्वयं के पेशे में सबसे अधिक मांग वाले लोग होंगे. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर