Irani Cup:  टीम इंडिया के कुछ बड़े चेहरे दलीप ट्रॉफी के बाद ईरानी कप में नजर आने वाले हैं. इस टूर्नामेंट में 1 अक्तूबर को मौजूदा चैंपियन मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम आमने-सामने नजर आएंगी. दोनों टीमों के बीच मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम  में होना है. यह टूर्नामें टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के लिए किसी गोल्डन चांस से कम नहीं होगा. दलीप ट्रॉफी में अय्यर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे, जिसके चलते उन्हें बांग्लादेश सीरीज में मौका नहीं मिला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें.. जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश को किया तहस-नहस, कांप उठा ऑस्ट्रेलिया, टॉप बल्लेबाज ने कही ये बात


अजिंक्य रहाणे होंगे मुंबई के कप्तान


क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक ईरानी कप के मुकाबले में दिग्गज अजिंक्य रहाणे मुंबई टीम के कप्तान होंगे. श्रेयस अय्यर और रहाणे के अलावा शार्दुल ठाकुर जैसे प्लेयर भी एक्शन में नजर आएंगे. रहाणे पहले भी मुंबई की टीम को रणजी ट्रॉफी में चैंपियन बना चुके हैं. अब देखना होगा कि ईरानी कप में उनकी अगुआई में मुंबई की टीम कैसा प्रदर्शन करने कामयाब होती है. शार्दुल और अय्यर दोनों ही दलीप ट्रॉफी में खेलते दिखे थे. 


दलीप ट्रॉफी में अय्यर का कैसा रहा प्रदर्शन


दलीप ट्रॉफी में श्रेयस अय्यर शुरुआत में बल्ले से प्रभाव छोड़ने में कामयाब नहीं हुए थे. हालांकि, बाद में उन्होंने दो अर्धशतकीय पारियां खेली थी. अय्यर को साल की शुरुआत में बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था. हालांकि, गंभीर के कोच बनते ही उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई. लेकिन अय्यर श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में फ्लॉप नजर आए. अब टेस्ट में वापसी करना स्टार बल्लेबाज के लिए बेहद मुश्किल नजर आ रहा है. अय्यर को वापसी के लिए ईरानी कप में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा. 


रहाणे भी बाहर


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे का टीम इंडिया से लगभग पत्ता कट चुका है. उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था. वेस्टइंडीज दौरे के बाद से रहाणे को टीम में मौका नहीं मिला है. अब देखना होगा कि ईरानी कप में वे कैसा प्रदर्शन करते दिखते हैं.