Indian Team Coach Rahul Dravid Asia Cup 2022: भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज और वरिष्ठ चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम को लगता है कि वर्तमान समय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए आगामी टी20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए मुश्किल भरा समय है. भारतीय टीम को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद एशिया कप से बाहर होना पड़ा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Rahul Dravid के लिए कही ये बात 


भारत के पूर्व सेलेक्टर ने सबा करीम ने एशिया कप से भारत के बाहर होते ही राहुल द्रविड़ के ऊपर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ''वैसे तो राहुल द्रविड़ भी जानते हैं कि उनके लिए आने वाला समय कठिन होने वाला है और वह अपनी तैयारी में लगे हुए है, लेकिन अभी तक वह एक ऐसी टीम का निर्माण नहीं कर पाए है, जो अच्छी दिखती हो. इसलिए द्रविड़ के लिए यह संकट का समय है. कोच राहुल द्रविड़ के लिए हनीमून पीरियड खत्म हो गया है.'


T20 World Cup के लिए कही ये बात 


उन्होंने कहा, 'टी20 वर्ल्ड कप के साथ अगले साल वनडे वर्ल्ड कप आ रहा है. ये दो बड़े ICC इवेंट, अगर भारत जीत सकता है, तो केवल राहुल द्रविड़ ही टीम इंडिया को दिए गए अपने इनपुट से संतुष्ट होंगे.' करीम ने आगे द्रविड़ की कोचिंग के तहत असंगत परिणामों के बारे में बात की, जैसे इस साल दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीत से हारना.


चुनौतियों का करना पड़ रहा सामना 


उन्होंने कहा, 'अगर एक विकल्प दिया जाता है, तो राहुल द्रविड़ दक्षिण अफ्रीका में उन टेस्ट सीरीज और इंग्लैंड में आखिरी टेस्ट मैच जीतना पसंद करते. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. लेकिन राहुल द्रविड़ को जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, यह ऐसा होता है.'


एशिया कप से बाहर हुई टीम इंडिया 


भारतीय टीम को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना. इसी वजह से टीम इंडिया को एशिया कप से बाहर होना पड़ा. भारतीय टीम के गेंदबाजों ने एशिया कप में बहुत ही खराब खेल दिखाया, जिनकी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर