Asia Cup 2022: पूरी दुनिया को इस वक्त 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप का इंतजार है. ये टूर्नामेंट इसलिए भी काफी बड़ा माना जाता हैं क्योंकि इसमें लोगों को भारत और पाकिस्तान के बीच जंग देखने को  मिलती है. इस साल भी 28 अगस्त को भारतीय क्रिकेट टीम का पाकिस्तान से सामना होना है. टीम इंडिया इस मैच में पाकिस्तान को मात देकर टी20 वर्ल्ड कप की हार का बदला उतारना चाहेगी. लेकिन उससे पहले पाकिस्तान की टीम ने एक तगड़ी चाल चली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान की तगड़ी चाल


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने लाहौर में अपने राष्ट्रीय हाई परफोरमेंस सेंटर से एक गेंदबाजी कोच को शनिवार से शुरू हो रहे एशिया कप में टीम के मुख्य गेंदबाजी कोच शॉन टैट की सहायता के लिये भेजा है. मुख्य कोच सकलेन मुश्ताक की सिफारिश के बाद उमर राशिद बुधवार को पाकिस्तान टीम से जुड़ने के लिए रवाना हुए.


गेंदबाजों को किया जाएगा तैयार


पीसीबी के एक सूत्र ने कहा, ‘मोहम्मद हसनैन टीम हैं तो उमर उनके गेंदबाजी एक्शन पर नजर रखेंगे क्योंकि उन्होंने इस तेज गेंदबाज के एक्शन को सही कराने में काम किया था, जब इस साल के शुरू में उनके अवैध गेंदबाजी एक्शन की रिपोर्ट की गई थी.’ उन्होंने कहा, ‘टैट (आस्ट्रेलियाई) और खिलाड़ियों के बीच बातचीत में उमर अहम भूमिका निभाएंगे.’


7 बार खिताब जीत चुकी है टीम इंडिया


एशिया कप में भले ही लोगों का ध्यान भारत और पाकिस्तान की टक्कर पर हो. लेकिन इस टूर्नामेंट के इतिहास में टीम इंडिया दुनियाभर की टीमों पर हमेशा भारी ही रही है. टीम इंडिया ने एशिया कप 7 बार जीता है. वहीं दूसरे नंबर पर श्रीलंकाई टीम आती है जिसने 5 बार इस टूर्नामेंट की ट्रॉफी जीती है. वहीं दो बार पाकिस्तान भी एशिया कप जीतने में कामयाब रहा है. इसके अलावा बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने आजतक एक भी एशिया कप ट्रॉफी नहीं जीती है.