Asia Cup 2023 Schedule: पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत 31 अगस्त से होगी और 17 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा. हालांकि एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान अभी तक नहीं किया है. ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल (Hybrid Model) पर खेला जाएगा. एशिया कप के शुरुआती मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे और बाकी मैच श्रीलंका में होंगे. इस टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होंगी. इन दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले मैचों पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 दिन में 3 बार होगी भारत-पाकिस्तान के बीच मैच!


एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में भारत और पाकिस्तान के बीच कम से कम 3 बार भिड़ंत हो सकती है. दोनों टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया है. क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के मुताबिक,  भारत और पाकिस्तान ग्रुप राउंड में 2 सितंबर को आमने-सामने होंगी. ग्रुप राउंड के बाद सुपर-4 के मुकाबले खेले जाएंगे. सुपर-4 में 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच फैंस को मैच देखने को मिल सकता है. वहीं, दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती हैं तो 17 सितंबर को भारत-पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट में तीसरी भिड़ंत होने की उम्मीद है.


इस तारीख को हो सकता है शेड्यूल का ऐलान


रिपोर्ट्स के मुताबिक एशियन क्रिकेट काउंसिल 19 जुलाई को एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के शेड्यूल का ऐलान कर सकता है. इस टूर्नामेंट के शुरुआती मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे और बाकी मैच श्रीलंका में होंगे. टूर्नामेंट के सिर्फ 4 मैच ही पाकिस्तान की मेजबानी में होंगे. फाइनल समेत बाकी 9 मैच श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाएंगे. वहीं, टीम इंडिया अपने सभी मैच श्रीलंका में ही खेलेगी.


इन 6 टीमों के बीच खेला जाएगा एशिया कप


एशिया कप 2023 में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें उतर रही हैं. इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. लीग स्टेज, सुपर-4 और फाइनल मिलकर कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे. नेपाल की टीम पहली बार इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएगी. भारत, पाकिस्तान और नेपाल की टीमें एक ग्रुप में रखी गईं हैं, वहीं दूसरे ग्रुप में गत चैंपियन श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश है.