AUS vs PAK, Boxing Day Test: पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इसका पहला मैच पर्थ हुआ, जिसमें मेजबान टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. अब सीरीज का दूसरा मैच(बॉक्सिंग डे टेस्ट) 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा. इसके लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है. वहीं, पाकिस्तान ने अपने 12 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस टीम के साथ खेलने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया 


ऑस्ट्रेलिया ने ने पहले मैच वाली टीम के साथ ही बॉक्सिंग डे टेस्ट में उतरने के फैसला किया है. स्कॉट बोलैंड अपने घरेलू मैदान पर मैच नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की पेस तिकड़ी के साथ जाने का फैसला किया है. बता दें कि डेविड वॉर्नर ने पहले मैच में बड़ा शतक ठोककर ऑस्ट्रलिया को मजबूत शुरुआत दिलाई थी. इसके बाद गेंदबाजों ने कमाल दिखाते हुए पाकिस्तान को बड़ी आसानी से हरा दिया था. चौथी पारी में पाकिस्तान की टीम 100 रन के अंदर ही बिखर गई थी.


पाकिस्तान में हुई रिजवान की वापसी


पाकिस्तान के 12 सदस्यीय स्क्वॉड में मोहम्मद रिजवान की वापसी हुई है. टॉस के समय ही अपनी टीम अपनी प्लेइंग-11 का खुलासा करेगी. पर्थ टेस्ट में सात रन बनाने के बाद सरफराज को बाहर कर दिया गया है. कप्तान शान मसूद ने कहा कि आक्रामक बल्लेबाज रिजवान को रेड बॉल में वापसी की जरूरत है. मसूद ने मैच से पूर्व संवाददाताओं से कहा, 'हमें लगता है कि रिजवान तैयार हैं. हम सरफराज को ठीक होने और वापस आने के लिए थोड़ा आराम दे सकते हैं.'


ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11


डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड.


पाकिस्तान का 12 सदस्यीय स्क्वॉड


इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मीर हमजा, आमिर जमाल, साजिद खान.