Babar Azam vs Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप में सभी को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले का इंतजार है. लेकिन इस हाईवोल्टेज मैच से पहले बाबर आजम ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. बाबर ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लबाज बन गए हैं. उन्होंने टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली से यह ताज छीना है. अब भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच महामुकाबले में टी20 वर्ल्ड कप में गजब नजारा देखने को मिल सकता है, क्योंकि विराट, रोहित और बाबर के बीच नंबर-1 की जंग होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाबर ने बचाई टीम की लाज


बाबर आजम इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में अपनी टीम की लाज बचा ली है. हालांकि, बदकिस्मती से बाबर अर्धशतक से 6 रन दूर रह गए. लेकिन 44 रन की पारी उन्हें टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रनों के मामले में नंबर-1 बना गई है. उनके नाम 121 मैच में टी20 इंटरनेशनल में 4067 रन हैं. दिग्गज विराट कोहली दूसरे स्थान पर आ चुके हैं. उनके नाम 118 मैच में 4038 रन हैं. तीसरे स्थान पर भारत के कप्तान रोहित शर्मा हैं जिनके नाम अभी तक 152 मैच में 4026 रन दर्ज हैं.


भारत-पाक मैच में होगा रोमांच


भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. इस मैच में तीनों प्लेयर्स के बीच नंबर-1 की जंग का अलग रोमांच देखने को मिलेगा. यदि बाबर फ्लॉप होते हैं और कोहली बड़ा स्कोर करते हैं तो नंबर-1 पर आ जाएंगे. वहीं, यदि ये दोनों फ्लॉप रहे और रोहित शर्मा लगातार दूसरे मैच में बड़ी पारी खेलते हैं तो हिटमैन नंबर-1 पर दिख सकते हैं. रोहित ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार अर्धशतक ठोका था. 


यूएसए के सामने फुस्स पाकिस्तान


पाकिस्तान की टीम ने यूएसए के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत की. यूएसए के कप्तान मोनाक पटेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान की बल्लेबाजी यूएसए जैसी टीम के सामने फुस्स साबित हुई. टीम ने पॉवरप्ले में ही अपने तीन बल्लेबाजों को खो दिया था. हालांकि, बाबर, शादाब और इफ्तिखार की पारी की बदौलत टीम 100 रन के पार पहुंचने में कामयाब हुई.