Fakhar Zaman post for Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक फैसले ने हर किसी को हैरान कर दिया है. दरअसल, मैनेजमेंट ने बड़ा कदम उठाते हुए इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच जारी टेस्ट सीरीज के बचे मैचों से बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को ही टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया. सेलेक्टर्स का यह फैसला बाबर के हमवतन फखर जमान को कतई पसंद नहीं आया और उन्होंने सोशल मीडिया पर विराट कोहली को याद करते हुए एक पोस्ट शेयर कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाबर आजम पर चला PCB का चाबुक


टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम का बल्ला 22 महीनों से शांत पड़ा है. लगातार घर में इस फॉर्मेट का क्रिकेट खेल रहा यह बल्लेबाज 2022 के बाद से एक अर्धशतक भी नहीं लगा सका है. शायद यही कारण रहा कि मौजूदा इंग्लैंड सीरीज के बचे हुए दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. पहले मैच में जिस पिच पर तिहरे और दोहरे शतक लगे, उस पर बाबर के लिए टिकना भी मुश्किल दिखा. अब टीम से बाबर आजम के सपोर्ट में फखर जमान उतरे हैं. उन्होंने विराट कोहली का उदाहरण देते हुए एक पोस्ट किया है.


फखर जमान ने क्या लिखा?


फखर जमान ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने फैसले पर ऐतराज जताते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'बाबर आजम को बाहर करने का सुझाव सुनना चिंताजनक है. भारत ने 2020 और 2023 के बीच अपने खराब दौर के दौरान विराट कोहली को बेंच पर नहीं बैठाया, जब उन्होंने क्रमशः 19.33, 28.21 और 26.50 की औसत से रन बनाए. अगर हम अपने प्रमुख बल्लेबाज को दरकिनार करने पर विचार कर रहे हैं, जो कि पाकिस्तान का अब तक का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है, तो इससे टीम में गहरा नकारात्मक संदेश जा सकता है. पैनिक बटन दबाने से बचने के लिए अभी भी समय है. हमें अपने प्रमुख खिलाड़ियों को कम आंकने के बजाय उनकी सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए.'



दूसरे-तीसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम


इंग्लैंड के खिलाफ बचे दो टेस्ट मैचों के लिए बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह के साथ-साथ कलाई के स्पिनर अबरार अहमद को भी टीम से बाहर रखा गया है, क्योंकि वह डेंगू बुखार से उबर रहे हैं. इन चार खिलाड़ियों की जगह हसीबुल्लाह, मेहरान मुमताज, कामरान गुलाम (सभी अनकैप्ड), तेज गेंदबाज मोहम्मद अली और ऑफ स्पिनर साजिद खान को जगह मिली है. नोमान अली और जाहिद महमूद, जो शुरू में मूल पहले टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन बाद में उन्हें रिलीज कर दिया गया था, उन्हें भी 16 खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया है.


पाकिस्तान टीम 


शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उपकप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नोमान अली, सैम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा और जाहिद महमूद.