BCCI Announced Women's Team India for T20 World Cup 2025: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2025 के लिए बीसीसीआई ने महिला टीम का ऐलान कर दिया है. 15 प्लेयर्स के स्क्वाड में युवा खिलाड़ियों की किस्मत चमक गई है. हरमनप्रीत कौर टीम की कप्तान होंगी जबकि उप कप्तानी स्मृति मंधाना के हाथों में रहेगी. टी20 वर्ल्ड कप 2025 के आगाज के लिए सोमवार को आईसीसी ने नया शेड्यूल जारी किया. मेगा इवेंट का आयोजन 4 अक्टूबर से होना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बदला गया था टी20 वर्ल्ड कप 2025 का वेन्यू


महिला टी20 वर्ल्ड कप 2025 की मेजबानी बांग्लादेश के हाथों में थी. लेकिन भड़की हिंसा के चलते आईसीसी ने इस वेन्यू पर इवेंट को आयोजित करना उचित नहीं समझा. 20 अगस्त को आईसीसी ने इस टूर्नामेंट के लिए नए वेन्यू का ऐलान किया था. अब ये टूर्नामेंट यूएई में आयोजित किया जाएगा. भारती टीम अपना पहला मैच 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. इस टूर्नामेंट में हाल ही में टीम इंडिया में डेब्यू करने वाली युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिल गया है. 



देखें टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पूरा शेड्यूलॉ


भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के आगाज से पहले 2 प्रैक्टिस मैच खेलेगी. 29 सिंतबर को टीम इंडिया वेस्टइंडीज से मुकाबला करेगी जबकि 1 अक्टूबर को टीम साउथ अफ्रीका को टक्कर देगी. सभी को भारत और पाकिस्तान के बीच महाजंग का इंतजार रहेगा. दोनों टीमों के बीच मुकाबला 6 अक्टूबर को भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 पर होगा. इसके बाद 9 और 13 अक्टूबर को टीम इंडिया श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देने उतरेगी. 



टी20 वर्ल्ड कप 2025 के लिए भारतीय महिला टीम


हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्स, ऋचा घोष, यास्तिका भाटिया, पूजा वस्त्राकार, ए. रेड्डी, रेनुका सिंह ठाकुर, हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, एस संजीवन


रिजर्व- उमा छेत्री, तनुजा कनवर, साइमा ठाकुर.