Indian Cricket Team New Lead Sponsor: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से टीम इंडिया के नए लीड स्पॉन्सर का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे से पहले ऐलान कर दिया है कि ड्रीम इलेवन अगले तीन सालों के लिए भारतीय टीम का लीड स्पॉन्सर होगा. आपको बता दें कि भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया की जर्सी पर ड्रीम 11 का लोगो देखा जाएगा.  यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के चक्र में टीम इंडिया की पहली सीरीज होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ड्रीम 11 ने ही बायजूस की जगह


ड्रीम 11 ने टीम इंडिया के लीड स्पॉन्सर के तौर पर बायजूस की जगह ली है. बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा, 'मैं ड्रीम 11 को बधाई देता हूं और फिर से बोर्ड पर उनका स्वागत करता हूं. बीसीसीआई के ऑफीशियल स्पॉन्सर से लेकर अब लीड स्पॉन्सर बनने तक, बीसीसीआई-ड्रीम 11 साझेदारी लगातार मजबूत होती जा रही है. यह भारतीय क्रिकेट के विश्वास, मूल्य, क्षमता और विकास का प्रत्यक्ष प्रमाण है. जैसा कि हम इस साल के अंत में आईसीसी वर्ल्ड कप की मेजबानी करने की तैयारी कर रहे हैं, दर्शकों के अनुभव को बढ़ाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है और मुझे यकीन है कि यह साझेदारी हमें प्रशंसकों के जुड़ाव के अनुभव को बढ़ाने में मदद करेगी.'



ड्रीम स्पोर्ट्स के सह-संस्थापक ने दिया ये बयान


ड्रीम स्पोर्ट्स के सह-संस्थापक और सीईओ, श्री हर्ष जैन ने कहा, 'बीसीसीआई और टीम इंडिया के भागीदार के रूप में, ड्रीम11 हमारी साझेदारी को अगले स्तर पर ले जाने के लिए रोमांचित है. ड्रीम11 में, हम एक अरब भारतीय क्रिकेट फैंस के साथ क्रिकेट के प्रति अपना प्यार साझा करते हैं और राष्ट्रीय टीम का मुख्य प्रायोजक बनना हमारे लिए गर्व और सौभाग्य की बात है. हम भारतीय खेल पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन जारी रखने के लिए तत्पर हैं.' हाल ही में टीम इंडिया के किट स्पॉन्सर ने भी बदलाव हुआ था. भारतीय क्रिकेट टीम का नया किट स्पॉन्सर एडिडास बना था.


वेस्टइंडीज दौरे का पूरा शेड्यूल-


12 से 16 जुलाई, पहला टेस्ट, डोमिनिका
20 से 24 जुलाई, दूसरा टेस्ट, त्रिनिदाद
27 जुलाई, पहला वनडे, बारबाडोस
29 जुलाई, दूसरा वनडे, बारबाडोस
1 अगस्त, तीसरा वनडे, त्रिनिदाद
3 अगस्त, पहला टी-20, त्रिनिदाद
6 अगस्त, दूसरा टी-20, गुयाना
8 अगस्त, तीसरा टी-20, गुयाना
12 अगस्त, चौथा टी-20, फ्लोरिडा
13 अगस्त, पांचवां टी-20, फ्लोरिडा