Ben Stokes: इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कुलम का मानना है कि आगामी IPL से बेन स्टोक्स की एशेज वापसी खतरे में नहीं पड़ेगी और उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की मेडिकल टीम पर इस प्रमुख ऑलराउंडर की देखभाल करने का भरोसा जताया. बार-बार उभरने वाली बाएं घुटने की चोट से जूझने वाले इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में केवल नौ ओवर गेंदबाजी की. वह यहां दूसरे टेस्ट में अपनी 33 रन की पारी के दौरान भी दर्द में दिखे. इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हार का सामना करना पड़ा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंग्लैंड टीम में स्टोक्स की जगह को लेकर खतरा?


‘एसपीएनक्रिकइंफो’ ने ब्रेंडन मैक्कुलम के हवाले से कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि वह (आईपीएल खेलकर) इसे खतरे में डाल रहे हैं. चेन्नई का ढांचा अपने खिलाड़ियों की देखभाल करने के मामले में उत्कृष्ट है और उनके पास एक बहुत अच्छी चिकित्सा टीम है और उनकी अच्छी देखभाल की जाएगी.’ ब्रेंडन मैक्कुलम ने कहा, ‘कप्तान मानसिक रूप से काफी मजबूत है और वह जानता है कि बड़े पलों के लिए कैसे सही होना है. उसका जीवन ऐसा ही रहा है, सही है ना. इसलिए मुझे कोई चिंता नहीं है.’ स्टोक्स आईपीएल 2023 की नीलामी में तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी थे, जहां सीएसके ने उन्हें 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था.


खुद कोच ने ही खोल दिए सारे राज


दुनिया की सबसे लुभावनी टी20 लीग आईपीएल 31 मार्च से शुरू होने वाली है, जिसका पहला मुकाबला अहमदाबाद में सीएसके और गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. टूर्नामेंट का समापन 28 मई को होगा जबकि पांच टेस्ट की एशेज सीरीज 16 जून से एजबेस्टन में शुरू होगी. स्टोक्स की अगुवाई वाला इंग्लैंड 2015 के बाद पहली बार सीरीज जीतना चाहेगा. इंग्लैंड की एशेज विजेता टीम के सदस्य रहे माइकल वॉन और स्टीव हार्मिसन ने हालांकि स्टोक्स से आईपीएल में नहीं खेलने का आग्रह किया है.


चिंता किए बगैर क्रिकेट खेलने का अवसर


मैक्कुलम हालांकि बड़ी तस्वीर देख रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘वास्तव में मैं उसे इसमें खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं और उसे बिना कप्तानी के भी खेलते हुए देखना चाहता हूं, बिना किसी चीज की चिंता किए बगैर क्रिकेट खेलने का अवसर, यह जानते हुए कि जब वह टीम में वापस आएगा और एशेज टीम की अगुआई करेगा तो चीजें आसान नहीं होंगी. वह हर चीज में बड़ी तस्वीर देखता है इसलिए मुझे इस बात की कोई चिंता नहीं है कि कप्तान की पूरी तरह से देखभाल की जाएगी और मेरा यह भी मानना है कि एशेज वह पटकथा है जिसे कप्तान लिखने का इंतजार कर रहा है, इसलिए वह अच्छा होगा.’ (Source - PTI)


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे