Phehlukwayo and Ottniel out from ODI Series: केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज खेल रही है. तीन मैचों की इस सीरीज का पहला मैच भारत ने अपने नाम किया था. इस मैच मैं भारत को 8 विकेट से जीत मिली और टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. सीरीज के बीच अब साउथ अफ्रीका के लिए बुरी खबर आई है. टीम के दो प्लेयर्स चोटिल होने के बाद बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये दो प्लेयर हुए बाहर 


साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर एंडिले फेहलुकवायो और तेज गेंदबाज ओटनील बार्टमैन चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ जारी ODI सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं. फेहलुकवायो और बार्टमैन दोनों ही मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे. वेस्टर्न प्रोविंस के तेज गेंदबाज ब्यूरान हेंड्रिक्स को साउथ अफ्रीका की टीम में शामिल किया गया है. 


पहले मैच में नहीं चली बल्लेबाज 


साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ पहले ODI मैच में निराशाजनक प्रदर्शन किया था. टीम के 6 बल्लेबाज ऐसे थे जो दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके थे. इसमें तीन बल्लेबाज ऐसे रहे जिनका खाता भी नहीं खुला. अर्शदीप सिंह(5 विकेट) और आवेश खान(4 विकेट) के आगे अफ्रीकी बल्लेबाज मात्र 116 रन पर ढेर हो गए थे. इसके जवाब में भारत के साई सुदर्शन(नाबाद 55 रन) और श्रेयस अय्यर(52 रन) ने फिफ्टी जड़ते हुए टीम को 8 विकेट से आसान सी जीत दिला दी.  


भारत के खिलाफ बचे मैचों के लिए साउथ अफ्रीका की टीम 


एडेन मार्कराम (कप्तान), नांद्रे बर्गर, टोनी डी ज़ोरज़ी, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, मिहलाली मपोंगवाना, डेविड मिलर, वियान मुल्डर, तबरेज़ शम्सी, रासी वैन डेर डुसेन, काइल वेरिन, लिज़ाद विलियम्स और ब्यूरान हेंड्रिक्स.