Zimbabwe Cricket: वर्ल्ड कप 2023 अब अपने अंतिम चरण में है. भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच में 243 रनों से रौंदकर टूर्नामेंट में अजेय रहने के सिलसिला जारी रखा है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. एक टीम के नए टी20 कप्तान का ऐलान कर दिया गया है. केवल 7 आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ी एक टीम का टी20 कप्तान बना दिया गया है. आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले यह बहुत बड़ा ऐलान है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस टीम को मिला नया कप्तान


जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को नया टी20 कप्तान मिल गया है. बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के लिए जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई थी, जिसके चलते वह टूर्नामेंट के हिस्सा नहीं बन पाई. लेकिन आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम को इस फॉर्मेट में नया कप्तान मिला है. बता दें कि यह खिलाड़ी आईपीएल में अब तक सिर्फ 7 ही मैच खेला है.


इस खिलाड़ी को मिली कमान


जिम्बाब्वे क्रिकेट ने सिकंदर रजा को टीम का T20I कप्तान बनाया है. बोर्ड ने शनिवार (4 नवंबर) को हुई बैठक के परिणामों की घोषणा की रजा की नियुक्ति अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप क्वालीफायर से पहले हुई है क्योंकि जिम्बाब्वे का लक्ष्य अगले साल यूएसए और कैरेबियन में होने वाले इवेंट में जगह बनाना है. टीम के अनुभवी क्रेग एर्विन अब केवल टेस्ट और वनडे टीम की कमान संभालेंगे. पहले तीनों फॉर्मेट में टीम के कप्तान थे.



डेव हॉटन रहेंगे हेड कोच 


जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर को ध्यान में रखते हुए डेव हॉटन को मुख्य कोच के रूप में बनाए रखने का फैसला किया है. इसके साथ ही उन्हें चयन पैनल में भी शामिल किया है. वहीं, डेविड मुटेंद्र संयोजक बने रहेंगे पूर्व कप्तान एल्टन चिगुंबुरा को भी पैनल के तीसरे सदस्य के रूप में जोड़ा गया है. ब्लेसिंग नगोंडो को क्रिकेट समिति का नया अध्यक्ष बनाया गया है.