Deepak Chahar, IND vs ZIM Odi: भारतीय क्रिकेट टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे पहुंच गई है. इस दौरे की शुरुआत 18 अगस्त से होगी. जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया में तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) को शामिल किया गया है. दीपक चाहर हैमस्ट्रिंग इंजरी और फिर बैक इंजरी के चलते फरवरी के बाद अब पहली बार टीम इंडिया का हिस्सा बने हैं. टीम में दीपक चाहर के लौटने की वजह से एक खिलाड़ी के लिए प्लेइंग 11 में जगह बनाना काफी मुश्किल होने वाला है. इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा की कप्तानी में कई मौके मिले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महीनों बाद टीम में लौटे दीपक चाहर


दीपक चाहर (Deepak Chahar) को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए भी टीम इंडिया में स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है, ऐसे में केएल राहुल की कप्तानी में वह प्लेइंग 11 में खेलते दिखाई दे सकते हैं. दीपक चाहर (Deepak Chahar) के टीम में शामिल होने की वजह से आवेश खान के लिए प्लेइंग 11 में जगह बनाना काफी मुश्किल रहने वाला है. टीम में मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) भी शामिल हैं ऐसे में आवेश खान को बैंच पर बैठकर ये सीरीज निकालनी पड़ सकती है. 


6 महीने पहले लगी थी चोट


29 साल के दीपक को फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टी20 सीरीज के दौरान चोट लग गई थी. उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी. इस साल चेन्नई सुपर किंग्स  (Chennai Super Kings) ने दीपक को मेगा ऑक्शन में मिले 14 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन चोट के चलते वे पूरे सीजन आईपीएल से बाहर थे. दीपक चाहर (Deepak Chahar) की नजर अब टीम में शानदार प्रदर्शन करके टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेलेक्शन के लिए खुद को उपलब्ध कराने पर होगी.


आवेश खान ने मौकों का किया बर्बाद


आवेश खान (Avesh Khan) का हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहद खराब प्रदर्शन रहा था. आवेश खान (Avesh Khan) ने टीम इंडिया के लिए अभी एक मैच खेला है जिसमें उन्होंने 9.0 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं और एक भी विकेट हासिल नहीं किया है. वहीं आवेश खान (Avesh Khan) को अभी तक 13 टी20 मैच खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 8.68 की इकॉनमी से रन देते हुए 11 विकेट ही हासिल किए हैं. हालांकि आवेश खान (Avesh Khan) को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए भी टीम इंडिया जगह दी गई है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर