Dinesh Karthik on Nagpur T20: भारतीय टीम ने नागपुर में सीरीज के दूसरे टी20 मैच में कमाल का प्रदर्शन किया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने वर्षा बाधित इस मैच में छह विकेट से जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया ने आठ ओवर में पांच विकेट पर 90 रन बनाए. इसके बाद भारतीय टीम ने 7.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. खास बात है कि इस मैच में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत, दोनों को मौका दिया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारिश के कारण कम हुए ओवर


बारिश के कारण मुकाबले को 8-8 ओवर का करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (43*) की तूफानी पारी की बदौलत 8 ओवर में पांच विकेट पर 90 रन बनाए. वेड ने 20 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के जड़े. कप्तान आरोन फिंच ने 15 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए. भारत के लिए अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए जबकि वापसी कर रहे पेसर जसप्रीत बुमराह को एक विकेट मिला. 


रोहित का तूफानी अंदाज


कप्तान रोहित शर्मा का इस मुकाबले में तूफानी अंदाज देखने को मिला. उन्होंने केएल राहुल के साथ ओपनिंग का जिम्मा संभाला और महज 2.4 ओवर में ही 39 रन जोड़ दिए. राहुल का योगदान इसमें 10 रन का था जो पारी के तीसरे ओवर की 5वीं गेंद पर पवेलियन लौटे. रोहित ने 46 रन बनाए और जीत दिलाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 20 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के जड़े. रोहित को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. एडम जम्पा ने 16 रन देकर तीन विकेट लिए.


कार्तिक ने जड़ा विजयी चौका


दिनेश कार्तिक ने इस मुकाबले में विजयी चौका जड़ा. उन्होंने डैनियल सैम्स के पारी के 8वें (मैच के मुताबिक आखिरी) ओवर की पहली गेंद पर लाजवाब छक्का जड़ा. फिर अगली ही गेंद को डीप मिड-विकेट में खेलते हुए विजयी चौका लगा दिया.  


चोट को लेकर जताई चिंता


कार्तिक ने जीत के बाद कहा, 'मेरी रोहित से ज्यादा बात नहीं हुई थी. वह मुझे यह बताने की कोशिश कर रहे थे कि गेंदबाज अब क्या करेगा. मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज के रूप में यह सब देखना होता है. विजयी रन बनाना अच्छा लगता है. बल्ले से रोहित और गेंद के साथ अक्षर खड़े थे, बुमराह को वापस देखकर अच्छा लगा. आप ऐसे कड़े मुकाबले खेलना चाहते हैं लेकिन इससे भी जरूरी बात यह है कि हम बिना किसी चोट के दर्शकों के लिए एक अच्छा शो पेश करके खुश हैं.' दरअसल, बारिश के कारण मैदान थोड़ा गीला था और ऐसे में खिलाड़ियों को चोट लगने की ज्यादा आशंका रहती है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर