Pakistan vs Bangladesh: पाकिस्तान टीम को बांग्लादेश के हाथों पहले टेस्ट में करारी हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद से ही टीम की लगातार आलोचना हो रही है. 30 अगस्त से होने वाला दूसरा टेस्ट पाकिस्तान के लिए करो या मरो की स्थिति के समान होगा. मुकाबले से एक दिन पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने पीसीबी को एक जीत का फॉर्मूला दिया है. उन्होंने जीत का कनेक्शन सीधे टीम इंडिया से जोड़ दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बासित अली ने दी ये सलाह


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को बासित अली से सलाह मिली कि खिलाड़ियों का बड़ा पूल बनाने के लिए अधिक लाल गेंद टूर्नामेंट आयोजित करने के मामले में भारत से विचार लें. बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान टीम वनडे टूर्नामेंट खेलेगी, जिसके लिए पूर्व क्रिकेटर ने नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने कहा कि लंबे प्रारूप पर टीम को अधिक फोकस करना चाहिए. उन्होंने पाकिस्तान टीम के प्लेयर्स को इस फॉर्मेट में कमचोर बता दिया.


'भारत की नकल करो'


बासित अली ने अपने यूट्यूब पर बात करते हुए कहा, 'टेस्ट सीरीज के बाद चैंपियंस कप नामक एक वन-डे टूर्नामेंट होगा. पाकिस्तान ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के सिस्टम की नकल की है. भारत हमारे ठीक बगल में है, कृपया उनके सिस्टम की भी नकल करें. नकल करने में भी समझदारी की जरूरत होती है. भारत जो कर रहा है, उसकी नकल करें.


'यही वजह है इतने सफल हैं'


उन्होंने आगे कहा, 'दलीप ट्रॉफी शुरू होने वाली है. क्या यह टी20 या वन-डे टूर्नामेंट है? यह चार दिवसीय टूर्नामेंट है. वे अपना आधार मजबूत बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, यही वजह है कि वे इतने सफल हैं.'