Anshuman Gaekwad: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ लंबे समय से कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे थे. 71 वर्ष की उम्र में उनका 31 जुलाई को उनका निधन हो गया है. उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए लंबा योगदान दिया.  बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने उनकी फैमिली को हिम्मत बंधाते हुए एक भावुक पोस्ट लिखा. गायकवाड़ ने भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले. 2000 में वे टीम इंडिया के कोच रहे और टीम इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इस दौरान भारतीय टीम उपविजेता रही थी. गायकवाड़ ब्लड कैंसर से जूझ रहे थे और उनका इलाज लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल में चल रहा था. जय शाह के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी उनके लिए पोस्ट लिखा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीसीसीआई ने दिया था 1 करोड़ रुपये


बीसीसीआई ने गायकवाड़ को आर्थिक मदद भी प्रदान की थी. उनके इलाज के लिए बोर्ड ने 1 करोड़ रुपये दिए. 1983 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम के सदस्य रहे गायकवाड़ ने 22 साल के करियर में 205 फर्स्ट क्लास मैच भी खेले हैं. जय शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उनके लिए लिखा, 'श्री अंशुमान गायकवाड़ के परिवार और मित्रों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ. पूरे क्रिकेट जगत के लिए यह दुखद घटना है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.' इसके अलावा सौरव गांगुली और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से भी पोस्ट देखने को मिला. 



सौरव गांगुली रह गए हैरान


इस खबर को सुनते ही पूर्व कप्तान सौरव गांगुली हैरान रह गए. उन्होंने एक्स पर उनकी फोटो शेयर करते हुए लिख, 'RIP अंशु भाई.. बहुत भयानक खबर.' इसके अलावा पीएम मोदी ने गायकवाड़ की पोस्ट पर लिखा, 'श्री अंशुमान गायकवाड़ जी को क्रिकेट में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा. वे एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी और एक बेहतरीन कोच थे. उनके निधन से बहुत दुख हुआ. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. ओम शांति.'