Rajiv Mihsra Death: भारतीय खेल जगत से एक बेहद ही चौंकाने और दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. भारत के एक पूर्व खिलाड़ी की अचानक मौत से खेल जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. टीम इंडिया के पूर्व इंटरनेशनल हॉकी खिलाड़ी रहे राजीव मिश्रा की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई है. उनका शव वाराणसी के नरायनपुर स्थित उनके घर में बेहद ही गंभीर परिस्थिति में मिला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

46 साल के पूर्व खिलाड़ी अचानक मौत


इंग्लैंड के मिल्टन कीन्ज में 1997 में आयोजित जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में भारत के प्रमुख स्ट्राइकर रहे राजीव मिश्रा की 46 साल की उम्र में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. वाराणसी के नरायनपुर स्थित उनके घर से दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी. शिवपुर थाने की पुलिस घर के अंदर जाकर देखा तो राजीव मिश्रा की बॉडी सड़ी-गली अवस्था में जमीन पर  पड़ी मिला. 


भारत को दिलाया था रजत पदक 


राजीव ने 1997 जूनियर विश्व कप में भारत को रजत पदक दिलाया था, जब टीम 12 साल बाद टूनार्मेंट में वापसी कर रही थी. हालांकि, भारत फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 2-3 से हार गया, लेकिन टूर्नामेंट में छह गोल के साथ मिश्रा को भारतीय हॉकी अगले स्टार के रूप में देखा गया था. वह वाराणसी में उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में मुख्य टिकट निरीक्षक (CIT) के पद पर थे और अकेले रहते थे. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से वह अस्वस्थ भी चल रहे थे.


हॉकी इंडिया ने दी श्रद्धांजलि 


हॉकी इंडिया ने एक ट्वीट में कहा, 'हम अपने पूर्व जूनियर अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी और 1997 एफआईएच जूनियर पुरुष विश्व कप के रजत पदक विजेता राजीव मिश्रा के निधन से बहुत दु:खी हैं. हम उनके परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं.' बता दें कि घरेलू सर्किट में मिश्रा ने उत्तर रेलवे के लिए खेला और जनवरी 1998 में आयोजित इंडो-जर्मन टेस्ट सीरीज में सीनियर टीम के लिए पदार्पण किया.



हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ने शोक व्यक्त किया  


हॉकी इंडिया के अध्यक्ष और 1997 जूनियर विश्व कप में मिश्रा के टीम साथी दिलीप टिर्की ने भी राजीव मिश्रा के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया. टिर्की ने ट्वीट कर लिखा, 'प्रतिभाशाली पूर्व जूनियर अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी राजीव मिश्रा के असामयिक निधन के बारे में सुनकर मुझे गहरा दु:ख हुआ है. खेल के प्रति उनका जुनून और समर्पण वास्तव में प्रेरणादायक था. उनके परिवार, दोस्तों और पूरे हॉकी समुदाय के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है.'