Shahid Afridi Statement: वर्ल्ड कप 2023 के बाद बाबर आजम ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दो नए कप्तान मिले. युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को टी20 कप्तान बनाया गया. वहीं, शान मसूद को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई. अब पूर्व पकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने शाहीन के टी20 कप्तान बनने पर अपनी राय रखी है. उन्होंने शाहीन की जगह टीम के एक अन्य खिलाड़ी को कमान सौंपने की बात कही है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस प्लेयर को बनाए टी20 कप्तान


एक पाकिस्तानी चैनल पर बात करते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा, 'मैं रिज़वान की कड़ी मेहनत और फोकस लेवल की तारीफ करता हूं. उनकी सबसे अच्छी क्वालिटी जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है, वह केवल अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना है. इस बात पर ध्यान नहीं देना है कि कौन क्या कर रहा है और क्या नहीं. वह सचमुच एक फाइटर हैं!' अफरीदी ने आगे कहा, 'मैं उसे टी20 कप्तान के रूप में देखना चाहता हूं, लेकिन गलती से शाहीन कप्तान बन गया.'


टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं रिजवान


मोहम्मद रिजवान ऑस्ट्रेलिया में जारी टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को शुरुआती हुए दोनों टेस्ट मैचों में हराकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 360 रन के बड़े मार्जिन से जीता था. वहीं, दूसरे मैच में पाकिस्तान को 79 रन से धूल चटाई थी. वहीं, सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच के बाद शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 जनवरी से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा.


न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का स्क्वॉड


शाहीन अफरीदी (कप्तान), बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, सईम अयूब, साहिबजादा फरहान, हसीबुल्लाह खान, इफ्तिखार अहमद, आजम खान, आमेर जमाल, अब्बास अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, मोहम्मद नवाज, अबरार अहमद, उसामा मीर, हारिस रऊफ़, ज़मान खान.


NZ-PAK टी20 शेड्यूल


12 जनवरी: न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान - ऑकलैंड में पहला टी20 मैच
14 जनवरी: न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान - हैमिल्टन में दूसरा टी20 मैच
17 जनवरी: न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान - डुनेडिन में तीसरा टी20 मैच
19 जनवरी: न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान - क्राइस्टचर्च में चौथा टी20 मैच
21 जनवरी: न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान - क्राइस्टचर्च में पांचवां टी20 मैच