नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने देश को कई ऐसे गौरव हासिल करवाए जिसके लिए उनका पूरी दुनियाभर में नाम है. लेकिन पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का हमेशा से ही माही के साथ छत्तीस का आंकड़ा रहा है. गंभीर ने कई बार धोनी को लेकर विवादित बयान दिए हैं. 


धोनी ने पहुंचाया था गंभीर को सदमा 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वैसे तो कई बार गंभीर धोनी को लेकर विवादित बयान देते रहते थे, लेकिन एक बार तो उन्होंने बहुत ही विवादित बयान दे दिया था. न्यूज 18 में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक गंभीर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें 2012 में ही बता दिया गया था कि वो 2015 में होने वाला वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे. गंभीर ने कहा था कि हमें 2012 में ऑस्ट्रेलिया में ट्राई सीरीज के दौरान कहा गया था कि हम तीनों (सहवाग, सचिन, गंभीर) एक साथ नहीं खेल सकते क्योंकि हम 2015 वर्ल्ड कप टीम के बारे में सोच रहे हैं.'


वर्ल्ड कप 2011 के बाद से हुआ विवाद 


2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में गंभीर (Gautam Gambhir) ने 97 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. इसके अलावा धोनी (MS Dhoni) ने भी नाबाद 91 रनों की पारी खेली. धोनी ने इस बड़े मैच को छक्का मार कर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. उसी छक्के ने सबका ध्यान खींच लिया था. जिसके बाद से धोनी को गंभीर से ज्यादा जीत का श्रेय दिया जाने लगा. 


दोनों ने मिलकर दिलाई है टीम इंडिया को कामयाबी 


गंभीर और धोनी ने मिलकर टीम इंडिया को बहुत सी कामयाबी दिलाई है. भले ही टीम के कप्तान धोनी थे लेकिन गंभीर ने बहुत मौकों पर टीम की मदद की है. जब टीम इंडिया धोनी की कप्तानी में पहली बार टेस्ट में नंबर एक बनी तब भी गंभीर टीम का एक बड़ा हिस्सा थे. वहीं वर्ल्ड कप 2007 और वर्ल्ड कप 2011 में भी गंभीर की पारियों के ही वजह से टीम को जीत मिल पाई थी.