IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से होने जा रहा है. सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान किया. दोनों टीमें पहले टेस्ट में बेंगलुरू में एक-दूसरे को टक्कर देने उतरेंगी. अब सभी के जहन में एक ही सवाल है कि आखिर पिच का मिजाज कैसा होगा? बुमराह एंड कंपनी का जलवा देखने को मिलेगा या फिर स्पिनर्स की फिरकी में मेहमान फंसते नजर आएंगे. इस पर गौतम गंभीर क्या बोले आईए जानते हैं? 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले कोच गंभीर? 


गौतम गंभीर ने बॉलिंग कॉम्बिनेशन पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'यह कॉम्बिनेशन परिस्थितियों, विकेट और विरोधी टीम पर निर्भर करता है. हमारे ड्रेसिंग रूम की सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे पास इतने सारे अच्छे प्लेयर्स हैं और हम उनमें से किसी को भी चुन सकते हैं. हमें पता है कि वे हमारे लिए काम कर सकते हैं और इसे ही गहराई कहते हैं. हम कल पिच का मिजाज देखेंगे. हम बातचीत करेंगे और देखेंगे कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में जीतने के लिए सबसे अच्छा कॉम्बिनेशन क्या है.'


ये भी पढ़ें.. W, W, W, W, W.. अटूट रिकॉर्ड: एक ही ओवर में पंजा खोलने वाला घातक गेंदबाज, बेताज बादशाह से कांप रहे थे बल्लेबाज


'डबल डेंजर' की दहशत में न्यूजीलैंड


बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के स्टार आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के हरफनमौला प्रदर्शन से न्यूजीलैंड टीम दहशत में है. दोनों खिलाड़ियों ने न सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले से भी कमाल दिखाया था. न्यूजीलैंड के युवा रचिन रवींद्र ने इस बात का खुलासा किया किया आखिर कीवी टीम किस बात को लेकर टेंशन में है. उन्होंने पिच को लेकर कहा, 'मुझे लगता है कि बेंगलुरू में थोड़ा कम टर्न देखने को मिलेगा. आप यहां कई तेज गेंदबाजों को विकेट लेते हुए देखते हैं. यहां शायद उतना टर्न नहीं मिले जितना हम मुंबई में उम्मीद कर सकते हैं.' रचिन रवींद्र ने बताया कि भारत में आकर जीतना काफी कठिन है. जडेजा और अश्विन को लेकर कहा कि वह निरंतर अच्छी गेंदबाजी करते हैं.


पेसर्स के साथ उतर सकती है भारतीय टीम


टीम इंडिया पहले टेस्ट में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है. बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने यही कॉम्बिनेशन अपनाया था. अब देखना दिलचस्प होगा कि आखिर भारतीय टीम की गेंदबाजी में किसकी किस्मत चमकती है.