नई दिल्ली : टीम इंडिया के एक समय सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज गौतम गंभीर पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. हाल ही में उन्होंने अपना 36वां जन्मदिन मनाया, जन्मदिन के मौके पर गौतम गंभीर को ढेरों बधाइयां मिली. टीम इंडिया के नए और पुराने साथियों ने गौतम को जन्मदिन पर अपनी-अपनी तरह से बधाई दी. इन बधाइयों में एक बधाई बेहद ही खास थी, जिसका जवाब गौतम ने भी बड़े ही मजेदार अंदाज में दिया. दरअसल, गौतम के जन्मदिन के मौके पर लक्ष्मण ने एक तस्वीर शेयर की और मजेदार पोस्ट लिखा. जिसके बाद गौतम ने उन्हें जवाब देते हुए 'धमकी' ही दे डाली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बल्लेबाज ने 18 महीने में 9 शतक और 19 अर्धशतक बनाकर मचा दी थी सनसनी


दरअसल,  वीवीएस लक्ष्मण ने गौतम को जन्मदिन की बधाई देते हुए  एक तस्वीर पोस्ट की थी. गौतम की यह तस्वीर उनके एक टेस्ट मैच की है, जिसमें फील्डिंग के दौरान गंभीर और सहवाग साथ खड़े हैं. इस तस्वीर में वीरू हंसते हुए गौतम के कानों मे कुछ कहते हुए दिखाई दे रहे हैं. 


VIDEO : 'गौतम' के 3 'गंभीर' विवाद, कभी विराट कोहली से भिड़ें तो कभी अफरीदी से टकराए


इस तस्वीर को पोस्ट करने के बाद लक्ष्मण ने अपने अगले ट्वीट में एक चुटकी ले ली. लक्ष्मण ने लिखा, 'हैरान हूं कि वीरू गौती के कानों में क्या कह रहा होगा. कोई गेस?'



बस फिर क्या था, सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले गौतम भी भला कहां पीछे रहने वाले थे. इस हंसी-मजाक का जवाब देते हुए गौतम ने टि्वटर पर ही लक्ष्मण को भाभी के नाम की धमकी दे डाली.


गंभीर ने ट्वीट कर लिखा, 'स्पेशल (लक्ष्मण का नाम) वह मुझे आपके किसी राज के बारे में बता रहा था. यह राज मैं यहां खोल सकता हूं अगर भाभी टि्वटर पर नहीं हो तो, क्या मैं ऐसा करूं वीवीएस लक्ष्मण?'



हालांकि, गौतम के इस ट्वीट के बाद लक्ष्मण ने कोई और ट्वीट नहीं किया. इससे पहले गौतम ने लक्ष्मण के बधाई संदेश पर भी आभार जताया था.



गौतम ने भी बर्थडे विश ट्वीट पर लिखा था, 'आपकी शुभकामनाओं के लिए मेरे दिल में हमेशा एक खास स्थान रहा है.'



बता दें कि गौतम ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच करीब एक साल पहले नवंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. तब से वह टीम इंडिया में अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं.


आईपीएल में गौतम और उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स लगातार अच्छा प्रदर्शन करती रही है, लेकिन लगता है कि टीम इंडिया में उनकी वापसी वक्त खत्म हो चुका है. 14 अक्टूबर 1981 को जन्मे गौतम गंभीर खेल के अलावा अपनी सामाजिक गतिविधियों को लेकर भी चर्चा में रहते हैं. 


हाल में उन्होंने जम्मू कश्मीर में शहीद हुए एक जवान की बेटी की पढ़ाई के खर्च की जिम्मेदारी लेने की बात कही. इसके बाद उनकी काफी प्रशंसा हुई. इससे पहले भी वह सुकमा में हुए नक्सली हमले के शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की बात कर चुके हैं.