Cricket inlcuded in Olympics: वर्ल्ड कप के बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. इंटरनेशनल ओलंपिक्स कमेटी(IOC) ने क्रिकेट को ओलंपिक्स में शामिल करने का ऐलान कर दिया है. IOC ने ट्वीट करते हुए इस बार की जानकारी दी है. यह दुनियाभर की क्रिकेट टीमों के लिए बहुत बड़ी खबर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IOC ने किया ट्वीट


इंटरनेशनल ओलंपिक्स कमेटी ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी. बता दें कि क्रिकेट के साथ-साथ पांच अन्य खेलों को भी शामिल करने का ऐलान किया गया है. इसमें बेसबॉल/सॉफ्टबॉल, फ्लैग फुटबॉल, लैक्रोस और स्क्वैश शामिल हैं. इन सभी खेलों को 2028 में अमेरिका के लॉस एंजेलिस के लिए शामिल किया गया है. ट्वीट करते हुए IOC ने लिखा, ' इंटरनेशनल ओलंपिक्स कमेटी ने 2028 में होने वाले ओलंपिक्स के लिए पांच अन्य खेलों की मंजूरी स्वीकार कर ली है. बेसबॉल/सॉफ्टबॉल, क्रिकेट, फ्लैग फुटबॉल, लैक्रोस और स्क्वैश को आधिकारिक तौर पर ओलंपिक गेम्स लॉस एंजिल्स 2028 के कार्यक्रम में अतिरिक्त खेल के रूप में शामिल किया गया है.'



इस फॉर्मेट में खेला जाएगा क्रिकेट


बात करें क्रिकेट की तो यह कल टी20 फॉर्मेट में साल 2028 में अमेरिका के लॉस एंजेलिस में खेला जाएगा. मुंबई में हो रहे 141वें IOC(International Olympic Committee) सेशन के दौरान सोमवार को इसका ऐलान किया गया.


नीता अंबानी ने जाहिर की खुशी 


IOC सदस्य नीता अंबानी ने इस मौके पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, 'मुझे खुशी है कि IOC सदस्यों ने 2028 LA ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में क्रिकेट को ओलंपिक खेल के रूप में शामिल करने के लिए मतदान किया है. क्रिकेट विश्व स्तर पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले खेलों में से एक है और दूसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला खेल है. 1.4 अरब भारतीयों के लिए क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं है. यह एक धर्म है इसलिए मुझे खुशी है कि यह ऐतिहासिक प्रस्ताव हमारे देश में मुंबई में हो रहे 141वें IOC सत्र में पारित किया गया.