India vs Bangladesh T20: 1058 दिन बाद आखिरकार भारत के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की टीम इंडिया में वापसी हो ही गई. 2021 टी20 वर्ल्ड कप में उनके प्रदर्शन ने टीम को निराश किया था. वह मिस्ट्री स्पिनर के रूप में चुने गए थे, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में विकेट के लिए तरस रहे थे. भारत का प्रदर्शन भी शर्मनाक रहा था. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद वरुण को बाहर कर दिया गया था. वह आईपीएल में खेलते रहे और बेहतरीन प्रदर्शन करते रहे. इससे उनकी वापसी टीम में हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रवि बिश्नोई के ऊपर मिली तरजीह


ग्वालियर में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीता तो उन्होंने इस बात की पुष्टि कर दी कि वरुण मुकाबले में खेल रहे हैं. उन्हें रवि बिश्नोई के ऊपर तरजीह दी गई. वरुण के शुरुआती ओवर काफी महंगे साबित हुए. उनके पहले ओवर में ही 15 रन बन गए. इससे लोगों के मन में फिर से यह सवाल आया कि क्या यह गेंदबाज सिर्फ आईपीएल और डोमस्टिक क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाला है? क्या यह इंटरनेशनल क्रिकेट में सफल हो पाएगा?


ये भी पढ़ें: 147.6 kph...मयंक यादव ने करियर के पहले ओवर में ही चलाई 'स्पीड गन', तूफानी रफ्तार से वर्ल्ड क्रिकेट को चौंकाया


खराब ओवर के बाद की धमाकेदार वापसी


वरुण ने इन सारे सवालों का जवाब अपनी गेंदबाजी से दे दिया. उन्होंने पहले ओवर में 15 रन लुटाने के बाद जबरदस्त वापसी की. वरुण ने अगले तीन ओवरों में सिर्फ 16 रन दिए और 3 विकेट अपने नाम कर लिए. उन्होंने तौहीद हृदॉय, जाकेर अली और रिशाद हुसैन को आउट कर दिया. वरुण ने अपने 4 ओवर में 31 रन दिए और 3 विकेट झटके. पहले ओवर में महंगे रहने के बावजूद उन्होंने 7.80 की इकोनॉमी रेट से ही रन दिए.


 



 


ये भी पढ़ें: India vs Pakistan: टी20 वर्ल्ड कप में खुला भारत का खाता, पाकिस्तान ने टेके घुटने, इस बॉलर ने बरपाया कहर


गंभीर की कोचिंग में शानदार वापसी


3 साल तक वनवास काटने के बाद वरुण ने अपनी गेंदबाजी से साबित कर दिया कि सेलेक्टर्स ने उन्हें चुनकर कोई गलती नहीं की. उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में भी शानदार गेंदबाजी की थी. तब गौतम गंभीर कोलकाता के मेंटर थे. अब वह टीम इंडिया के हेड कोच हैं. वरुण ने आईपीएल 2024 में 15 मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने 21 विकेट अपने नाम किए थे. अब उन्होंने टीम इंडिया में शानदार वापसी कर ली है और उम्मीद है कि लंबे समय तक खेलते रहेंगे.