Gujarat Titans New Captain: धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बारे में तमाम दावे किए जा रहे हैं कि वह आईपीएल-2024 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बजाय मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से खेलते नजर आएंगे. अगर इन दावों में सच्चाई है तो आखिर हार्दिक की जगह गुजरात टीम का कप्तान कौन बनाया जाएगा? इस रेस में 3 नाम आगे चल रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हार्दिक को किया जा सकता है ट्रेड


भारत के टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस साल होने वाले आईपीएल ऑक्शन से पहले ही ‘ट्रेडिंग’ में गुजरात टाइटंस को छोड़ सकते हैं. वह फिर से मुंबई इंडियंस टीम में शामिल हो सकते हैं. हालांकि हार्दिक गुजरात की कप्तानी संभालते हैं और मुंबई के पास अभी रोहित शर्मा हैं जो बीते कई साल से इस टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, ऐसे में क्रिकेट फैंस को 26 नवंबर तक इंतजार करना होगा जब आईपीएल की ‘ट्रेडिंग विंडो’ बंद हो जाएगी.


ये 3 नाम हैं रेस में शामिल


हार्दिक पांड्या आईपीएल में 7 सीजन तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे. उन्हें 2022 के सीजन से पहले ‘रिलीज’ कर दिया गया था जिसके बाद उन्होंने गुजरात टीम की कप्तानी संभाली. हार्दिक ने कप्तानी भी शानदार की और गुजरात टीम को उसके डेब्यू सीजन में ही चैंपियन बना दिया. हार्दिक ने आईपीएल की इस नई टीम को लगातार दो बार लीग के फाइनल में भी पहुंचाया. हार्दिक की अगर इस टीम से विदाई होती है तो केन विलियमसन को कप्तान बनाया जा सकता है. केन विलियमसन के अलावा स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) भी रेस में हैं. हार्दिक की गैर-मौजूदगी में वह टीम की कप्तानी कर चुके हैं. इन दो के अलावा टीम में शुभमन गिल जैसा स्टार खिलाड़ी भी है, जो मौका पड़ने पर कप्तानी की जिम्मेदारी भी निभा सकता है.


ट्रेडिंग में गुजरात को कौन मिलेगा?


आईपीएल से जुड़े सूत्रों ने इसकी पुष्टि कर दी है कि हार्दिक को फिर से मुंबई इंडियंस से जोड़ने के लिए चर्चा चल रही है. हालांकि अभी तक कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर नहीं हुए हैं. अभी ये भी साफ नहीं है कि अगर हार्दिक मुंबई से जुड़ते हैं तो उनकी जगह कौन सा खिलाड़ी ट्रेडिंग के दौरान गुजरात टीम में शामिल होगा. मुंबई ने इंग्लिश पेसर जोफ्रा आर्चर को रिलीज करने पर भी फैसले पर जानकारी नहीं दी है. आर्चर को 8 करोड रुपए में खरीदा गया था, लेकिन चोट की वजह से वह पिछले 2 सीजन में  ज्यादातर मैचों से बाहर रहे.