Team India Playing 11 in ODI World Cup : भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) अक्सर क्रिकेट को लेकर अपनी राय रखते हैं. वह कई बार अपने बयानों को लेकर चर्चा में भी आ जाते हैं. अब ऐसा ही एक कमेंट हरभजन ने किया है. उन्होंने भारत की मेजबानी में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) की प्लेइंग-11 को लेकर बयान दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

5 अक्टूबर से होना है वर्ल्ड कप


भारत इस साल वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगी. ये आईसीसी टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसका फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है, जो धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा- (Rohit Sharma) के नेतृत्व में वर्ल्ड कप खेलेगी. टीम की उप-कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. वहीं, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों को भी टीम में मौका मिला है.


हरभजन का बड़ा दावा


इस बीच 43 साल के हरभजन ने बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा, 'मेरे हिसाब से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टीम में जरूर होना चाहिए. मैं टीम मैनेजमेंट में होता तो उन्हें जरूर प्लेइंग-11 का हिस्सा बनाता. हम सभी चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम अच्छा प्रदर्शन करे. वो (सूर्यकुमार) एक पूरा पैकेज है. जिस नंबर पर वह बल्लेबाजी करते हैं, टीम में उनसे बेहतर उस बैटिंग ऑर्डर के लिए मेरे हिसाब से तो कोई बल्लेबाज नहीं है. पांचवें या छठे नंबर पर वह जैसी बल्लेबाजी करते हैं, मुझे नहीं लगता कि विराट, रोहित या संजू सैमसन भी कर सकते हैं.’


हर किसी की अपनी भूमिका


हरभजन ने साथ ही कहा कि टीम में हर किसी की अपनी खास जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा, 'विराट और रोहित पर टीम को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी. इन दोनों खिलाड़ियों पर बहुत कुछ निर्भर करेगा. श्रेयस अय्यर अभी चोट से लौटे हैं. ईशान किशन फॉर्म में हैं. केएल राहुल खेलेंगे या नहीं, अभी पता नहीं. हार्दिक पांड्या की भूमिका भी अहम होगी. अगर ये सब मिलकर अच्छा खेल सके तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता.’ बता दें कि अभी की स्थिति के मुताबिक, केएल राहुल या ईशान किशन में से किसी एक को नंबर-5 पर उतारा जा सकता है. सूर्यकुमार को टीम का हिस्सा बनाया गया है जो मौका मिलने पर नंबर-4 पर 5 पर खेल सकते हैं.