Team India News: भारत के पास एक ऐसा खतरनाक क्रिकेटर मौजूद है जिसकी अगर टेस्ट टीम में वापसी हो गई तो टीम इंडिया की ताकत चार गुना बढ़ जाएगी. ये खिलाड़ी भारतीय टेस्ट टीम में नंबर 5 पर बल्लेबाजी का सबसे बड़ा दावेदार है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अपने बल्ले से जमकर तबाही मचाने के लिए जाना जाता है. ये खिलाड़ी जब भी पिच पर कदम रखता है, तो वह अपनी तूफानी बैटिंग से टीम इंडिया को हारी हुई बाजी भी जिता देता है. इस खिलाड़ी के भारतीय टेस्ट टीम में लौटने से श्रेयस अय्यर और अजिंक्य रहाणे जैसे बल्लेबाजों की जगह भी छिन जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टेस्ट में वापस लौटा ये खिलाड़ी तो चार गुना होगी टीम इंडिया की ताकत


भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान 27 जून को किया जा सकता है. सेलेक्टर्स ने अगर भारत के नंबर-1 ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की अगर टेस्ट में वापसी करवा दी तो टीम इंडिया की ताकत चार गुना बढ़ जाएगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हार्दिक पांड्या को नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है. हार्दिक पांड्या अगर टेस्ट फॉर्मेट में नंबर-5 पर जम गए तो वह श्रेयस अय्यर और अजिंक्य रहाणे जैसे बल्लेबाजों की टेस्ट टीम से छुट्टी कर सकते हैं. 


नंबर-5 पर दावा होगा मजबूत 


बता दें कि IPL में हार्दिक पांड्या अपनी टीम गुजरात टाइटंस के लिए नंबर-3 और नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते है. भारत के लिए आमतौर पर वनडे और टी20 में हार्दिक पांड्या नंबर 6 या नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में उनके नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने से टीम इंडिया को ज्यादा मजबूती मिलेगी. बता दें कि हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच अगस्त 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में खेला था. हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए 11 टेस्ट मैचों में 532 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक पांड्या का बेस्ट स्कोर 108 रन है. हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 17 विकेट हासिल किए हैं. टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक पांड्या ने 1 बार पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया है.