Rohit Sharma Rahul Dravid: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बहुत ही खराब खेल दिखाया. भारतीय टीम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में अंग्रेजों से पिछड़ती हुई नजर आई. फिर भी कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया में एक स्टार खिलाड़ी को बिल्कुल मौका नहीं दिया है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका 


सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक भी हर्षल पटेल को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया है. जबकि वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वह जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कमी पूरी कर सकते हैं, लेकिन कोच और कप्तान ने अपनी जिद की वजह से उन्हें एक भी मौका नहीं दिया और भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. 


टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी 


टी20 क्रिकेट में हर्षल पटेल (Harshal Patel) के चार ओवर बहुत ही ज्यादा मायने रखते हैं और वह काफी किफायती साबित होते हैं. धीमी गति की गेंदों पर वह विकेट चटकाने में माहिर प्लेयर हैं, लेकिन फिर भी कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें एक मैच में खिलाने की जहमत नहीं उठाई. उन्होंने वेस्टइंडीज और इंग्लैंड दौरों पर शानदार प्रदर्शन किया था. 


IPL में दिखाया दम 


हर्षल पटेल (Harshal Patel) का प्रदर्शन आईपीएल में निखरकर सामने आया. उन्होंने अपने दम पर RCB टीम को कई मैच जिताए. डेब्यू के बाद से ही वह टीम इंडिया में स्थाई बॉलर बन गए. वह अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में कामयाब हो पाए. उन्होंने टीम इंडिया के लिए उन्होंने भारत के लिए 23 टी20 मैचों में 26 विकेट अपने नाम किए हैं.   


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर