नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर आए दिन कोई ना कोई रिकॉर्ड बनता रहता है. खिलाड़ी गेंद या बल्ले से कोई ना कोई कमाल दिखाते रहते हैं. लेकिन कई बार किसी ना किसी खिलाड़ी या टीम के नाम ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो जाता है जिसके चलते पूरी दुनिया में उनकी चर्चा होती रहती है. ऐसा ही अब एक इंटरनेशनल मैच में हुआ है जहां एक टीम सिर्फ 16 गेंदों के अंदर मैच हार गई है. 


सिर्फ 16 गेंदों में खत्म हुआ मैच


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जी हां, टी20 क्रिकेट मैच में एक टीम ने इतना छोटा सा स्कोर बनाया कि दूसरी टीम ने सिर्फ 16 गेंदों में मैच खत्म कर दिया. बात हो रही है आईसीसी महिला टी20 विश्व कप यूरोप क्वालीफायर के बारे में जहां फ्रांस की महिला टीम आयरलैंड की टीम के खिलाफ 16.1 ओवर खेलने के बाद सिर्फ 24 रन ही बना पाई और उसने अपने 10 विकेट भी गंवा दिए. इस मैच की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. 


आधे से ज्यादा रन एक्स्ट्रा 


दरअसल आयरलैंड के खिलाफ सिर्फ 24 रन बनाकर ऑलआउट होने वाली फ्रांस की टीम के आधे से ज्यादा रन तो एक्स्ट्रा के हैं. दरअसल 24 में से 13 रन तो एक्स्ट्रा के ही थे. वहीं अगर इस टीम के स्कोरकार्ड की बात की जाए तो एक भी बल्लेबाज ऐसा नहीं था जो दहाई का आंकडा पार कर पाया हो. इससे ये भी साफ हो जाता है कि इस मैच में फ्रांस की बल्लेबाजी कितनी साधारण थी. 


आसानी से जीता आयरलैंड


फ्रांस से मिले 25 रनों के लक्ष्य को बहुत ही आसानी से आयरलैंड ने सिर्फ 2.4 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया. फ्रांस की टीम का इस पूरे टूर्नामेंट में ही प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले नीदरलैंड के खिलाफ भी फ्रांस की टीम ने अपनी टीम के 7 विकेट एक ही गेंदबाज को दे दिए थे. इस मैच से पहले आजतक किसी भी पुरुष या महिला गेंदबाज ने टी20 क्रिकेट में 7 विकेट नहीं झटके थे.