India vs England 5th Test: इंग्लैंड और भारत के बीच सीरीज का सबसे अहम मुकाबला आज से एजबेस्टन में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही है. लेकिन जब इस टेस्ट के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग 11 का ऐलान हुआ तो क्रिकेट फैंस हैरान रह गए. टीम में एक ऐसे खिलाड़ी का नाम नहीं था जिसे सेलेक्टर्स ने खास चार्टर्ड प्लेन से इंग्लैंड भेजा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुमराह के फैसले ने किया सभी को हैरान


कई खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बहुत से बदलाव देखने को मिले हैं. इस मैच में शुभमन गिल के साथ चेतेश्वर पुजारा पारी की शुरुआत करने आए. इस मैच से पहले उम्मीद की जा रही थी मयंक अग्रवाल शुभमन गिल के साथ ओपन करने आ सकते हैं. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और पुजारा को इंग्लैंड में पारी की शुरुआत करने के लिए भेज दिया गया.


मयंक को नहीं दिया गया भाव 


बता दें कि मयंक अग्रवाल को प्लेइंग 11 में मौका मिलना लगभग तय माना जा रहा था. मयंक को कप्तान रोहित शर्मा के कोविड संक्रमित होने के बाद टीम में शामिल किया गया था. रोहित और केएल राहुल के ना होने के बाद मयंक अग्रवाल ही ऐसे अनुभवी ओपनर बचे थे जो शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते थे. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. बुमराह और कोच द्रविड़ ने गिल के साथ पुजारा को ओपन करने के लिए भेज दिया गया. ये जोड़ी फेल रही और गिल के 17 रन पर आउट होने के बाद पुजारा भी 13 रन बनाकर चलते बने. 


मयंक को है काफी अनुभव


मुकाबले से पहले मयंक अग्रवाल की दावेदारी इसलिए मजबूत मानी जा रही थी क्योंकि उन्हें टेस्ट टीम के लिए ओपनिंग का अनुभव काफी ज्यादा है. मयंक ने पहले भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के लिए कमाल की बल्लेबाजी की है. बड़ी टीमों के खिलाफ मयंक का बल्ला खूब बोलता है. बता दें कि सेलेक्टर्स ने भी पहले ही मयंक को टीम में अचानक जोड़कर ये संकेत दे दिए थे कि वो रोहित की जगह ओपनिंग करेंगे. 


भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन: 


जसप्रीत बुमराह (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर,  मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज