Bengaluru Test IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी सीरीज का पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में चार दिन का खेल पूरा हो चुका है. स्थिति यह है कि आखिरी दिन न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रन बनाने हैं, जबकि भारत को यह मुकाबले जीतना है तो 10 विकेट चटकाने होंगे. कीवी टीम की पहली पारी में बैटिंग देखने के बाद उसका ही पलड़ा जीत की ओर झुकता नजर आ रहा है. ऐसे में एक अपडेट ने भारतीय फैंस में खुशी की लहर दौड़ा दी है. इस अपडेट से फैंस आश्वस्त हैं कि अगर टीम इंडिया इस मैच को जीतती नहीं है तो हारेगी भी नहीं. हालांकि, यह उस स्थिति में होगा जब अपडेट सच होता है.'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसा रहा चौथे दिन का खेल


एक समय भारत सरफराज खान (150) और ऋषभ पंत (99) के बीच चौथे विकेट के लिए 177 रनों की बड़ी साझेदारी की बदौलत 408/3 रन बनाकर न्यूजीलैंड के सामने बड़ा लक्ष्य रखने के लिए तैयार दिख रहा था, लेकिन न्यूजीलैंड ने दूसरी नई गेंद ली. उसके बाद से मैच पूरी तरह पलट गया. उसके गेंदबाजों ने बचे सात विकेट सिर्फ 54 रनों पर चटका दिए और भारत 99.3 ओवर में 462 रनों पर ढेर हो गया. इससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रन का मामूली टारगेट मिला. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने चार गेंदें फेंकी थी कि बारिश आने से खेल रुक गया और स्टंप्स घोषित कर दिया गया. टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे नाबाद लौटे, जो पांचवें दिन बैटिंग की शुरुआत करेंगे.


इस अपडेट से खुश भारतीय फैंस


दरअसल, पांचवें दिन के खेल को लेकर बड़ा अपडेट यह आया है कि मैच के दौरान बारिश की 80 प्रतिशत संभावना है. एक्यूवेदर की वेदर रिपोर्ट मानें तो रविवार को अधिकतर बादल छाए रहेंगे और आंधी भी आने की संभावना है. 80 प्रतिशत संभावना है कि बारिश होगी और 48 प्रतिशत संभावना है कि आंधी आएगी. इस बात की भी संभावना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच का दूसरा दिन पूरी तरह से धुल जाएगा, जिसके चलते यह मैच ड्रॉ पर खत्म हो सकता है.


अगर हुआ मैच तो... 


न्यूजीलैंड की टीम विस्फोटक बल्लेबाजी करने में सक्षम है. टॉम लैथम की अगुवाई वाली यह टीम 107 रन के छोटे लक्ष्य को हासिल करने के लिए ताबड़तोड़ बैटिंग कर सकती है. अगर ऐसा हुआ तो कीवी टीम एक सेशन में ही यह मैच अपनी झोली में डाल सकती है, क्योंकि भारतीय गेंदबाजों के पास डिफेंड करने के लिए ज्यादा रन नहीं है. हालांकि, यह कहना आसान है, करना मुश्किल अगर रविवार को बादल छाए रहते हैं और खेल शुरू होता है तो जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजी कीवी बैटर्स पर हावी भी हो सकते हैं और नतीजा अपने पक्ष में ला सकते हैं. हालांकि, नतीजा जो भी हो इस मैच का आखिरी दिन रोमांचक रहने की पूरी संभावना है.