IND vs NZ Bengaluru Test: पहली पारी में 46 रन पर ढेर होने के बाद और फिर न्यूजीलैंड के बनाए 402 रन के बावजूद टीम इंडिया ने बेंगलुरु टेस्ट मैच में अच्छी वापसी की है. मैच के तीसरे दिन 356 रनों से पिछड़ने के बाद भारतीय बल्लेबाजों से दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. हालांकि, दिन की आखिरी गेंद पर बड़ा झटका जरूर लगा, जब विराट कोहली 70 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. लेकिन टीम इंडिया अभी भी इस मैच को जीतने का दम रखती है. तीसरे दिन स्टंप्स तक भारत का स्कोर 231/3 है. सरफराज खान 70 रन पर नाबाद है. भले ही भारत इस मैच में अभी भी 125 रन से पीछे है, लेकिन मैच अभी भी जीत सकता है. भारत को यह मैच अपनी झोली में डालना है तो तीन काम करने होंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरफराज खान को खेलनी होगी बड़ी पारी


पहली पारी में बिना बिना खाता खोले आउट हुए स्टार बल्लेबाज सरफराज खान से दूसरी पारी में शानदार बैटिंग देखने को मिली. यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा के आउट होने के बाद उनके कंधे पर पारी संभालने की बड़ी जिम्मेदारी थी, जो उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर बखूभी निभाई. सरफराज तीसरे दिन स्टंप्स तक 70 रन पर नाबाद हैं. चौथे दिन अपनी इन रनों की वह पहले शतक और फिर दोहरे शतक में तब्दील करने में कामयाब रहते हैं तो भारत इस मैच को जीतने की ओर बढ़ सकता है.


भारत को बनाने होंगे 600-650 रन


रोहित शर्मा, विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को आउट हो चुके हैं. चौथे दिन सरफराज खान बैटिंग के लिए उतरेंगे. उनके अलावा ऋषभ पंत, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन बचते हैं, जो अच्छी बल्लेबाजी और बड़े स्कोर करने में सक्षम हैं. इन बल्लेबाजों को डटकर बैटिंग करनी होगी और भारत को दूसरी पारी में 600-650 रन के स्कोर तक पहुंचाना होगा, जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए चौथी पारी में 250-300 रन का टारगेट मिलेगा. अगर ऐसा हुआ तो भारत मैच जीतने की दावेदारी पेश करता नजर आएगा.


गेंदबाजों को दिखाना होगा कमाल


अगर भारत न्यूजीलैंड को 200 रनों से ऊपर का टारगेट देने में सफल हुआ तो फिर भारतीय गेंदबाजों के ऊपर जीत दिलाने का पूरा दारोमदार रहेगा. इस स्थिति में भारतीय तेज गेंदबाजों और अश्विन-जडेजा की वर्ल्ड नंबर-1 स्पिन जोड़ी को कमाल दिखाते हुए कीवी टीम को सस्ते मैं समेटना होगा, जिससे भारत यह मैच जीत सके.