Temba Bavuma out from 2nd Test: सीरीज के पहले मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका ने पारी और 32 रनों से भारत को पटखनी दी. इस मैच में 185 रनों की शानदार जानकार पारी खेलने वाले डीन एल्गर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. मैच खत्म होने के साथ ही साउथ अफ्रीका के हेड कोच शुकरी कोनराड ने कन्फर्म किया कि टेम्बा बावुमा हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते बाहर हो गए हैं. वह अगला मैच मिस करने वाले हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये खिलाड़ी करेगा टीम की कप्तानी 


ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक टेम्बा बावुमा को हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण भारत के खिलाफ न्यू ईयर टेस्ट से बाहर कर दिया गया है. वह बॉक्सिंग डे मैच में भी ज्यादातर समय मैदान से बाहर ही रहे. सेंचुरियन में 185 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने वाले डीन एल्गर को अपने करियर के अंतिम टेस्ट में साउथ अफ्रीका की कमान सौंपी गई है. इस बीच बावुमा के रिप्लेसमेंट के तौर पर जुबैर हमजा को टीम में शामिल किया गया है.


पहले दिन ही हुए चोटिल 


सेंचुरियन टेस्ट मैच के 20वें ओवर में बावुमा चोटिल हो गए थे. उन्होंने लॉन्ग-ऑफ की ओर एक गेंद का पीछा किया और गेंद बाउंड्री से पहले रोकते समय चोटिल हो गए. इसके बाद उन्होंने तुरंत मैदान छोड़ दिया और उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया, जिसमें खिंचाव का पता चला. हालांकि, चोट का पता नहीं चला और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कहा कि मैच में उनका आगे खेलना इस पर निर्भर करेगा कि वह मैदान में कैसे दिखाई देते हैं.


हेड कोच ने दिया बयान 


टीम के हेड कोच शुकरी कोनराड ने कहा, 'टेम्बा की शारीरिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है. वह हर मोड़ पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार था और हम इसकी निगरानी करते रहे. उनकी परिस्थिति को देखते हुए हमें लगा कि बस इतना ही काफी है. हमें लगा कि अगर हमने उन्हें मैदान पर बल्लेबाजी करने भेजा तो संभावित जोखिम था, कि उनकी चोट और गहरी हो सकती थी. हम लगातार खुद को अधिकतम समय दे रहे थे, ताकि हम सही जानकारी दे सकें. अगर हम जल्दी विकेट खो देते तो वह बल्लेबाजी करते. 150 रन से आगे रहते हुए मुझे लगा कि टेम्बा को जोखिम में डालना ज़रूरी नहीं है.'