जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के पेसर कगिसो रबाडा चोटिल होने की वजह से भारत के दौरे से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा ये रबाडा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 3 मैचों की वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका मार्च के महीने में 3 वनडे मैच खेलने आएगी, लेकिन रबाडा का बाहर होना प्रोटियाज टीम के लिए बड़ा झटका है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने रबाडा को लेकर मीडिया में आधिकारिक बयान जारी किया है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कगिसो रबाडा ऑस्ट्रेलिया से 3 मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. उनकी मांसपेशियों में खिंचाव होने लगा था, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चीफ मेडिकल ऑफिसर शोएब मंजरा ने कहा है कि, " ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के वक्त कगिसो के मांसपेशियों में खिंचाव बढ़ गया था, उन्होंने मेडिकल स्टाफ से संपर्क किया, जिसके बाद उनका एमआरआई स्कैन कराया गया."


इस चोट की वजह से रबाडा को 4 हफ्तों के लिए मैदान से बाहर रहना होगा. उम्मीद है कि रबाडा आईपीएल 2020 से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे, ये टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू होगा. दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत के खिलाफ सीरीज का पहला वनडे मैच 12 मार्च को धर्मशाला के मैदान में खेला जाएगा. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इसके साथ ही ऐलान किया है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज तेम्बा बावुमा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने के लिए फिट हो गए हैं.