India vs Sri Lanka 2nd T20 Series: भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मैच 2 रनों से शानदार अंदाज में जीत लिया. भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच आज (5 जनवरी को) खेला जाएगा. श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाया था. लेकिन अब ये खिलाड़ी फिट हो गया है और दूसरे टी20 ये खिलाड़ी खेल सकता है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिट हो चुका है ये खिलाड़ी 


भारत के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह बुखार से पीड़ित होने की वजह से श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं खेल पाए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अर्शदीप सिंह अब फिट हो चुके हैं और दूसरे टी20 मैच में खेलने के लिए बिल्कुल तैयार हैं. ऐसे में अगर अर्शदीप भारत के लिए प्लेइंग इलेवन में वापसी करते हैं तो सबसे बड़ी दुविधा होगी कि वह प्लेइंग इलेवन में किसे रिप्लेस करेंगे. शिवम मावी और उमरान मलिक ने पहले टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. ऐसे में हर्षल पटेल को बाहर किया जा सकता है. 


कातिलाना गेंदबाजी में माहिर 


अर्शदीप सिंह कातिलाना गेंदबाजी में माहिर प्लेयर हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वह पारी की शुरुआत में बहुत ही खतरनाक नजर आते हैं और किफायती साबित होते हैं. 


टी20 वर्ल्ड कप में किया था कमाल 


अर्शदीप सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे थे. उन्होंने भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 10 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 33 टी20 मैच अपने नाम किए हैं. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं