India vs Sri Lanka 3rd T20 : टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच 30 जुलाई (आज) को खेला जाएगा. सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से आगे है. भारत की नजर एक तरफ सीरीज में क्लीन स्वीप करने की होगी तो श्रीलंका जीत के साथ सीरीज खत्म करना चाहेगा. टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही इस सीरीज में मेजबान टीम को पछाड़ा है. हालांकि, श्रीलंका ने बल्ले के साथ दमखम जरूर दिखाया, लेकिन वो इसे जीत में तब्दील नहीं कर पाए. इसका सबसे बड़ा कारण है मिडिल ऑर्डर का फ्लॉप होना.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यशस्वी-बिश्नोई कर रहे कमाल


भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल पर एक बार फिर अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी, जो भले ही बड़ा स्कोर न बना पाए हों, लेकिन अच्छी लय में दिखे हैं. गेंदबाजी में रवि बिश्नोई लगातार प्रभावित कर रहे हैं, जबकि रियान पराग को इस मैच में मौका मिलता है या नहीं, ये देखना भी दिलचस्प होगा. दूसरे टी20 में उन्होंने गेंद से दमदार प्रदर्शन किया था. सूर्यकुमार यादव इस मैच की प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकते हैं. 


श्रीलंका को होगी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद


पथुम निसांका और कुसल मेंडिस इस समय अच्छी लय में हैं और टीम को उनसे आखिरी मुकाबले में दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. साथ ही श्रीलंका के गेंदबाजों को भी सटीक लाइन लेंथ अपनानी होगी. मथीशा पथिराना टीम इंडिया के खिलाफ बड़ा उलटफेर कर सकते हैं.


ऐसी है पिच


पल्लेकेले स्टेडियम की पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलती है, लेकिन धीरे-धीरे यहां बल्लेबाजों को भी फायदा मिलता है. जबकि स्पिन गेंदबाजों को भी यहां टर्न मिल रहा है. ऐसे में पिच फैक्टर मुकाबले के नतीजों को ज्यादा प्रभावित नहीं करेगा. बता दें, भारत-श्रीलंका तीसरा मैच बारिश की वजह से बाधित हो सकता है. 30 जुलाई को पल्लेकेले में बारिश होने की 55-60 प्रतिशत संभावना है.


भारत ने दो मैचों में धोया


पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 43 रन से हराया था, जबकि दूसरे मैच में डीएलएस मेथड की वजह से भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. 27 जुलाई से 7 अगस्त तक चलने वाले इस दौरे में टीम इंडिया 3 मैच की टी 20 सीरीज के बाद 3 मैच की वनडे सीरीज भी खेलेगी.


ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11 


भारत: संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत, रियान पराग, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.